उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबादः दबंग कैदियों के पास से आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद, जांच के आदेश

यूपी के फर्रुखाबाद में मंगलवार को एडीजी प्रेम प्रकाश और एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्र अफसरों के साथ जिला कारागार का औचक निरीक्षण किए. बैरकों को खंगालने के दौरान दबंग और रसूखदार कैदियों के पास से कई आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं.

By

Published : Oct 22, 2019, 10:57 PM IST

एडीजी प्रेम प्रकाश ने जिला कारागार का किया निरीक्षण.

फर्रुखाबादः एडीजी प्रेम प्रकाश एवं एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्र मंगलवार को पुलिस फोर्स के साथ जिला कारागार के भीतर औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. प्रशासनिक अफसरों को अचानक देखकर बंदीरक्षकों के पसीने छूट गए. वहीं जांच के दौरान मेस में खाने की गुणवत्ता में कमी पाई गई.

दबंग कैदियों के पास से आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद, जांच के आदेश.

प्रशासनिक अफसरों ने सभी बैरकों की तलाशी कराकर सुरक्षा व्यवस्था परखी. इस दौरान बैरकों में कैदियों के पास से कई आपत्तिजनक वस्तुएं हाथ लगीं. उसके बाद जेल अस्पताल में दमा, हृदय रोग, क्षयरोग, बुखार, डायरिया से ग्रसित भर्ती मरीजों की समस्याएं पूछी गईं.

पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम भोजन भंडार गृह पहुंची. जहां खाने की गुणवत्ता में कमी पाई गई. प्रशासनिक अफसरों ने साफ-सफाई दुरुस्त करने के निर्देश दिए. करीब पौन घंटे के निरीक्षण बाद अफसर चले गए तब जाकर जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली.

जेल में छापेमारी के दौरान कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं हैं, जिनकी जांच की जा रही है. इसके अलावा मेस में खाने की गुणवत्ता में कमी मिली है, जिसके लिए सख्त निर्देश दिए गए. सुरक्षा प्रणाली में कर्मचारियों की कमी बताई जा रही है. जिसके बारे में शासन को अवगत कराया जाएगा.
-प्रेम प्रकाश, एडीजी


पढ़ेंः-फर्रुखाबादः बिगड़ी कानून व्यवस्था पर अधिकारियों को लगी फटकार, सिपाही लाइन हाजिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details