उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झोलाछाप मेडिकल स्टोर संचालक पर होगी कार्रवाईः सीएमओ

आरोप है किस बिना क्लीनिक या अस्पताल के रजिस्ट्रेशन के यह अपना गोरखधंधा फैलाए हुए हैं. इन फर्जी अस्पतालों में जान लेवा डेंगू जैसी बीमारियों का इलाज किया जा रहा है. इसके बावजूद इनपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग अधिकारी इनपर मेहरबान हैं.

By

Published : Oct 26, 2021, 10:53 PM IST

फर्रुखाबाद जिले
फर्रुखाबाद जिले

फर्रुखाबाद : फर्रुखाबाद जिले में भोले-भाले व कम पढ़े-लिखे लोगों की जेबों पर उपचार के नाम पर झोलाछाप मेडिकल स्टोर संचालक खुला डाका डाल रहा है. आरोप है कि यह व्यक्ति डेंगू जैसी घातक बीमारी का इलाज करने का दावा करके मरीजों को भर्ती कर लेते हैं और उनसे मोटी रकम वसूलता है. हालत बिगड़ने पर मरीज अपनी जान बचाने के लिए बाहर जाने को विवश हो जाता है. वहीं सीएमओ ने इस मामले की शिकायत पर जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

सीएमओ सतीश चंद्र

बता दें कि जिले में इस वक्त कई नर्सिंग होम अवैध रूप से चल रहे हैं. वहीं, झोलाछाप बाकायदा मरीजों को भर्ती कर उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर ठगी का धंधा फैलाए हुए हैं.

यह भी पढ़ेः27 जनवरी से शुरू होगी गंगा यात्रा, फर्रुखाबाद जिले समेत अन्य जिलों में तैयारियां पूरी


आरोप है किस बिना क्लीनिक या अस्पताल के रजिस्ट्रेशन के यह अपना गोरखधंधा फैलाए हुए हैं. इन फर्जी अस्पतालों में जान लेवा डेंगू जैसी बीमारियों का इलाज किया जा रहा है. इसके बावजूद इनपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग अधिकारी इनपर मेहरबान हैं. वहीं, सीएमओ सतीश चंद्र ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. टीम भेजी जाएगी. दोषी मिलने पर इनपर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details