उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

81 शिक्षकों ने नहीं कराया अभिलेखों का सत्यापन

शासन के आदेश के बावजूद यूपी के फर्रुखाबाद जिले में अधिकारियों की लापरवाही के चलते अभी भी मानव संपदा पोर्टल पर जिले के 81 शिक्षकों ने अपने शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कराकर डेटा अपलोड नहीं कराया है.

By

Published : Jan 3, 2021, 11:59 AM IST

81 शिक्षकों ने नहीं कराया अभिलेखों का सत्यापन
81 शिक्षकों ने नहीं कराया अभिलेखों का सत्यापन

फर्रुखाबाद : यूपी के फर्रुखाबाद जिले में अधिकारियों की लापरवाही जारी है. शासन के आदेश के बावजूद जिले के 81 शिक्षकों ने अपने शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कराकर डाटा को मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड नहीं कराया है.

दरअसल, फरवरी 2020 में शासन ने आदेश दिए थे कि बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षकों, शिक्षा मित्रों अनुदेशकों व अन्य शैक्षणिक कर्मियों के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन कर डाटा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कराया जाए. लेकिन कई बार आदेश दिए जाने के बाद भी जिले में करीब 81 शिक्षकों व शैक्षणिक कर्मियों के अभिलेखों का सत्यापन कर डाटा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड नहीं कराया गया है.

81 शिक्षकों ने नहीं कराया अभिलेखों का सत्यापन
बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बीएसए को पत्र भेजकर कहा है कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सेवा विवरण और सेवा पुस्तिका का सत्यापन कर 4 जनवरी तक यह कार्य शत-प्रतिशत कराया जाए. अब देखना है कि 4 जनवरी तक यह कार्य सही तरीके हो जाता है या लापरवाही आगे भी जारी रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details