उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद से गया के लिए रवाना हुए 1799 ईंट भट्ठा मजदूर

यूपी के फर्रुखाबाद से सोमवार को 1799 भट्ठा मजदूरों को गया के लिए रवाना किया गया. इस दौरान स्टेशन पर डीएम मानवेंद्र सिंह, एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव, एएसपी त्रिभुवन सिंह समेत अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Jun 22, 2020, 7:16 PM IST

etv bharat
भट्टा मजदूरों को किया गया रवाना.

फर्रुखाबाद: जनपद से सोमवार को ईंट भट्ठा मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन गया के लिए रवाना हुई. ट्रेन में 1799 श्रमिक सवार हुए. स्टेशन पर सुबह 9 बजे से ही ट्रैक्टरों और ट्रकों से मजदूरों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. शाम 4 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

ईंट भट्ठा श्रमिकों को सुरक्षित उनके घर भेजने के लिए 22 जून से 6 श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना की जा रही है. बता दें कि ईंट निर्माता संघ ने श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए प्रदेश सरकार से स्पेशल ट्रेन के संचालन की मांग की थी. प्रदेश सरकार ने भी संघ के प्रस्ताव को प्राथमिकता से लेते हुए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन का प्रबंध सुनिश्चित कराया.

श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद किया गया रवाना
स्टेशन परिसर को सैनिटाइज कराया गया था. श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग कर स्टेशन पर लाया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया था. इसके बाद उन्हें भोजन और पानी देकर ट्रेन से रवाना किया गया. इस दौरान रेलवे पुलिस आरपीएफ और रेलवे के अधिकारी सतर्क दिखे. वहीं ट्रेन को रवाना करने के लिए स्टेशन पर डीएम मानवेंद्र सिंह, एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव, एएसपी त्रिभुवन सिंह समेत अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

प्रशासन को 7 लाख से अधिक का किया भुगतान

ईंट निर्माता संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि भट्ठा मजदूरों को बिहार भेजने के लिए 7 लाख 28 हजार 595 रुपये का बैंक ड्राफ्ट डीएम को सौंपा गया. इसके बाद श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मजदूरों को भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details