उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबादः राशन कोटेदारों के खिलाफ घटतौली और कालाबजारी में एफआईआर दर्ज

By

Published : Apr 21, 2020, 8:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में निशुल्क चावल के वितरण के दौरान कोटेदारों की मनमानी की शिकायत लगातार मिल रही थी. मामले की जानकारी के बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने दुकानों को सीज कर दिया. साथ ही डीएम ने 13 कोटेदारों को निलंबित भी कर दिया है.

free rice distribution.
कोटेदारों के खिलाफ घटतौली और कालाबजारी.

फर्रुखाबादः लॉकडाउन के दौरान प्रशासन को प्रति यूनिट पांच किलो निशुल्क चावल मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन सरकार की इस मंशा पर कुछ कोटेदार पानी फेरने में लगे हुए हैं. दरअसल जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र में जिलापूर्ति अधिकारी को कार्डधारकों को चावल न देने व राशन की दुकान न खोलने की शिकायतें लगातार मिल रही थी. मौके पर पहुंचे जिला आपूर्ति अधिकारी ने दुकानों को सीज कर दिया.

5 किलो चावल में 1 किलो चावल कम
जिले के थाना शमशाबाद क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों से जिला आपूर्ति अधिकारी को कार्डधारकों को चावल न देने व राशन की दुकान न खोलने की शिकायतें लगातार मिल रही थी. इतना ही नहीं थाना नवाबगंज क्षेत्र के अठसैनी गांव में घटतौली की शिकायत भी सामने आई हैं. ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंचे अधिकारी ने जब दूसरे कांटे पर राशन तौल कर देखा तो 5 किलो चावल में से 1 किलो चावल कम पाया गया. इसके बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने दुकान सीज कर डीएम को मामले की रिपोर्ट भेजी. इसके अलावा कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा था.

13 कोटेदारों को किया गया निलंबित
जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि घटतौली व कालाबजारी की कई शिकायतें लगातार आ रही हैं, जिस पर कार्रवाई करते हुए 13 कोटेदारों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया. वहीं डीएम ने कहा कि अगर आगे भी इस प्रकार की शिकायतें मिली तो जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details