उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: राशन न मिलने पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, कलेक्ट्रेट ऑफिस का किया घेराव

By

Published : Jul 6, 2020, 3:25 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

यूपी के इटावा जिले में राशन न मिलने से परेशान महिलाओं ने कलेक्ट्रेट ऑफिस में हंगामा किया. महिलाओं का आरोप है कि राशन डीलर ने उनका नाम काट दिया है. इसके चलते उन्हें राशन नहीं मिल रहा है, जिससे वे काफी परेशान हैं.

प्रदर्शनकारी महिलाएं.
प्रदर्शनकारी महिलाएं.

इटावा:राशन न मिलने से परेशान 500 से अधिक महिलाएं कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंची. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट ऑफिस में जमकर हंगामा किया. महिलाओं का आरोप है कि राशन डीलरों ने उनका नाम काट दिया है. इसके चलते उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है. वहीं महिलाओं ने प्रशासन को चेतावनी देते कहा कि जब तक उन्हें राशन नहीं मिलेगा, तब तक वे कलेक्ट्रेट ऑफिस से नहीं जाएंगी.

जानकारी देतीं प्रदर्शनकारी महिलाएं.

महिलाओं ने बताया कि राशन डीलर ने उनका नाम काटकर राशन वितरण में घपला किया है. बार-बार कहने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है. इससे जीवन यापन करना बहुत कठिन हो गया है.

आंखों से ओझल, पति भी निकम्मा
पीड़िता ने बताया कि वह आंखों से देख नहीं सकती और उसका पति भी कुछ नहीं करता. इसके चलते बच्चों का पालन- पोषण करना बहुत कठिन हो गया है. वहीं दूसरी तरफ राशन न मिलने से परेशानी दोगुना बढ़ गई है. पीड़िता ने बताया कि अधिकारी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बात कर रहे हैं. लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे भी नहीं है.

डीओएस का किया घेराव
महिलाएं अपनी मांगों को लेकर डीओएस विकास कुमार के ऑफिस पहुंची. महिलाओं का गुस्सा देख डीओएस कार्यालय से भागने लगे. तो महिलाओं ने उनकी गाड़ी का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की.

खातों में भेजी जाएगी ऑनलाइन राशि
मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मिश्र ने कहा कि महिलाओं की समस्या सुन ली गई है. पीड़ितों की सूची बनाकर उनके खातों में ऑनलाइन पैसे भेज दिए जाएंगे. जिससे कि उन्हें जल्द ही राशन मिल सके.

इसे भी पढे़ं-इटावाः रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेगा 10 हजार तक का लोन

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details