उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सिलेंडर फटने से दो लोग घायल, लाखों का सामान राख

इटावा शहर के लाइन पर स्थित रामनगर मोहल्ले में प्राथमिक विद्यालय के पास एक मकान में सिलेंडर फटने से दो लोग घायल हो गए. वहीं घर में आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

By

Published : Mar 30, 2021, 12:21 PM IST

सिलेंडर फटने से दो लोग घायल
सिलेंडर फटने से दो लोग घायल

इटावा :जिले में सिलिंडर फटने की घटना सामने आयी है. घटना में दो लोग घायल हो गए, साथ ही घर में रखा का लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. मामला शहर के रामनगर मोहल्ले के प्राथमिक विद्यालय के पास की है. सिलेंडर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि मोहल्लेवासी भी सहम गए. सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सिलेंडर फटने से दो लोग घायल, लाखों का नुकसान

जानकारी के अनुसार, फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के मोहल्ला रामनगर में प्राथमिक विद्यालय के पास गुड्डी देवी कुशवाह का घर है. मंगलवार की सुबह वो गैस चूल्हे पर चाय बनाने के लिए रखकर दूसरे काम निपटा रही थी, तभी सिलेंडर लीकेज होने से उसमें आग लग गयी. आग ने कमरे में रखे कपड़े व अन्य सामान को पकड़ लिया. यह देख गुड्डी देवी घबरा गई. उसने शोर मचाना शुरु किया. आनन-फानन में कमरे में सो रहे अपने 11 साल के बेटे कृष्णा को उठाकर किसी तरह घर से बाहर आकर अपनी जान बचाई.

सिलेंडर फटने से दो लोग घायल

इसे भी पढ़ें- अज्ञात बदमाशों ने की साधु की गला रेतकर हत्या

आगजनी की जानकारी होने पर गुड्डी देवी का भाई रमेश चंद्र दौड़कर अपनी बहन के घर पहुंचा. सभी लोग आग बुझाने में जुट गए, लेकिन इसी बीच आग की लपटों से घिरा सिलेंडर तेज धमाके से फट गया. इसकी चपेट में आने से रमेश चंद्र व पड़ोसी युवक अवधेश कुमार घायल हो गए. इस आग से कमरे में रखा बेड, टीवी, वॉशिंग मशीन, कूलर, अलमारी, फ्रिज समेत अन्य ग्रहस्थी का सामान जलकर राख हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित के भाई सुरेश ने बताया कि आगजनी के इस घटना में लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details