उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: ट्रेन ड्राइवर ने बचाई सिक्योरिटी गार्ड की जान

यूपी के इटावा जिले में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में तैनात एक युवक ने ट्रेन की पटरी पर लेटकर जान देने की कोशिश की. हालांकि गनीमत रही कि समय रहते ट्रेन ड्राइवर ने देख लिया और गाड़ी रोककर सिक्योरिटी गार्ड की जान बचा ली.

By

Published : Nov 8, 2020, 9:58 PM IST

Train driver saved security guard's life
इटावा: ट्रेन ड्राइवर ने बचाई सिक्योरिटी गार्ड की जान

इटावा: जिले के भरथना में एक युवक द्वारा ट्रेन के सामने खुदकुशी करने की कोशिश का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक औरैया निवासी शख्स गुजरात में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है, जिसने रविवार दोपहर मालगाड़ी के सामने रेल की पटरी पर लेटकर जान देने की कोशिश की. हालांकि मालगाड़ी के चालक ने समय रहते ट्रेन रोककर युवक की जान बचा ली. आरपीएफ व जीआरपी कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सिक्योरिटी गार्ड के परिजनों को घटना की सूचना दी. सिक्योरिटी गार्ड ने पूछताछ के दौरान बताया कि पारिवारिक कलह के कारण उसने ऐसा प्राणघातक कदम उठा लिया.

घरेलू कलह से परेशान था युवक
भरथना रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर रविवार दोपहर इटावा की ओर जाने वाली कोयले से लदी मालगाड़ी के चालक ने रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति को लेटा देखकर अचानक गाड़ी रोक दी. आरपीएफकर्मी ने मौके पर पहुंचकर जान देने आए युवक को पकड़ कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम देवेंद्र कुमार (38 साल) निवासी हरचंद्रपुर जिला औरैया बताया. उसने बताया कि पारिवारिक कलह के चलते वह घर से निकलकर बिधूना से बस में भरथना आया, जिसके बाद खुदकशी करने के इरादे से रेलवे लाइन किनारे बैग, झोला रखकर पटरी पर लेट गया था.

कोशाम्भा में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में कार्य करता था युवक
देवेंद्र कुमार ने बताया कि वह गुजरात के कोशाम्भा में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में कार्य करता है. लगभग डेढ़ साल बाद 5-6 दिन पहले ही वो गांव में रह रहीं बुजुर्ग मां, पत्नी व तीन बच्चों के पास आया था. वह परिवार में कलह से परेशान हो गया और रविवार की सुबह घर से निकल आया. युवक ने बताया कि उसका आगरा के एक डॉक्टर से डिप्रेशन का इलाज भी चलता है. इस दौरान मौके पर पहुंचे जीआरपी इंचार्ज नकुल सिंह ने युवक की परिजनों को सूचना दी. स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि ट्रैक पर मरम्मत कार्य होने के कारण अप रेल लाइन पर कॉशन लगे होने से सभी गाड़ियों को धीमी रफ्तार से गुजारा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details