उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा में व्यापार मंडल ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका

By

Published : Jun 22, 2020, 5:03 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

यूपी के इटावा में व्यापार मंडल ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका. साथ ही चीनी सामानों का विरोध भी किया. व्यापारी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन करते हुए चीनी राष्ट्रपति और चीनी सामान के खिलाफ मुर्दाबाद के भी नारे लगाए.

etv bharat
पुतला फूंका.

इटावा: जनपद के बकेवर कस्बे में उद्योग व्यापार मंडल कंछल ग्रुप ने चकरनगर चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका. इस मौके पर उद्योग व्यापार मंडल के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे.

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल कंछल ग्रुप के जिलाध्यक्ष कुंवर संतोष सिंह चौहान, व्यापारी नेता शिव कुमार चौहान, नगर अध्यक्ष पुरुषोत्तम मिश्रा, युवा अध्यक्ष बलवीर यादव और सौरव उपाध्याय समेत अनेक व्यापारी नेताओं ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया.पुतले के साथ साथ चीनी वस्तुओं का भी दहन किया गया. व्यापारी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन करते हुए चीनी राष्ट्रपति और चीनी सामान के खिलाफ मुर्दाबाद के भी नारे लगाए.

व्यापारियों का साफ कहना है कि वे चीनी सामान का बहिष्कार करते हैं. वहीं भारत सरकार से भी यह मांग की है कि चीनी सामान का आयात बिल्कुल रोक दिया जाए.हम लोग ‘मेक इन इंडिया’ को आगे बढ़ावा दें ताकि हमें चीन की कभी जरूरत न पड़े.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details