उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन चोर, किसान के घर में की थी चोरी

यूपी के इटावा में किसान के यहां चोरी करने के मामले में पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास चोरी की बाइक भी बरामद की है.

By

Published : Nov 19, 2020, 8:14 PM IST

चोर गिरफ्तार
चोर गिरफ्तार

इटावा: बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम ललितपुर में एक महीने पहले किसान के यहां लाखों की चोरी का मामला सामने आया था. इस मामले में बुधवार रात पुलिस ने तीन चोरों गिरफ्तार किया. इसके साथ ही पुलिस ने चोरों के पास से चोरी की बाइक, तमंचा और जेवरात बरामद किए हैं. पकड़े गए चोर तीन दिन पहले हार्डवेयर व्यवसायी के घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था.

चोरी करना स्वीकार किया
प्रभारी निरीक्षक अंजन कुमार सिंह ने बताया कि व्यासपुरा बंबिया के पास आम के बाग में कुछ संदिग्ध लोगों के होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने घेराबंदी की तो तीन लोग बाइक पर बैठकर भाग गए. एक संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए संदिग्ध अमन निवासी गोविंद नगर गिरधारीपुरा भरथना से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने उसके दो साथियों सागर और मोंटी को भी गिरफ्तार कर लिया. तीनों चोरों ने एक माह पूर्व ललितपुर गांव में किसान विकास कुमार के यहां चोरी करना स्वीकार किया है.

चोरी में अन्य चोर भी शामिल

पकड़े गए चोरों ने बताया कि 20 अक्टूबर की रात किसान के यहां हुई चोरी में जीतू, सोनू पाल, बृजेश भी शामिल थे. पुलिस ने चोरों के पास से एक .315 बोर का तमंचा, दो कारतूस, एक लोहे की सरिया और दो छुरे बरामद किए हैं. पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दो जंजीर, एक अंगूठी, चार झुमकियां और अन्य सामान बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से एक बाइक भी बरामद की है. इसे उन्होंने जालौन जनपद से चुराया था.

पकड़े गए चोरों के खिलाफ थाना पुलिस ने मामला दर्जकर जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि यही चोर दो दिन पूर्व कस्बा बकेवर में हार्डवेयर व्यवसायी के घर चोरी के प्रयास में घुसे थे, लेकिन परिजनों के जाग जाने पर भाग निकले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details