उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: फर्जी एसओजी बनकर ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

By

Published : Aug 26, 2020, 3:33 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह आरोपी फर्जी एसओजीकर्मी बनकर लोगों को डरा धमका कर पैसे लेते थे. हालांकि इनका एक साथी फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है.

तीन आरोपी गिरफ्तार
तीन आरोपी गिरफ्तार

इटावा:जिले की पुलिस ने थाना इकदिल के अंतर्गत फर्जी एसओजीकर्मी बनकर ठगी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस टीम की पूछताछ में 7 घटनाओं की जानकारी दी है. वहीं अभियुक्तों की पहचान शेषपाल यादव, इमरान उर्फ बबलू और हरिशचन्द्र के रूप में हुई है. पुलिस ने सभी अभियुक्तों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

बता दें कि इकदिल पुलिस टीम ने सूचना पर चेकिंग अभियान शुरू किया. इसी दौरान 2 मोटर साइकिल पर 4 व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया, लेकिन वह भागने लगे. इसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया. पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया, जबकि उनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

फर्जी पुलिसकर्मी बन देते थे घटनाओं को अंजाम

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम सभी लोग फर्जी पुलिसकर्मी व क्राइम ब्रांच कर्मी बनकर लोगों को डरा धमकाकर ठगी, लूट व छिनैती की घटना करते थे. कोरोना काल में लोगों को मास्क न लगाने पर डराकर लोगों को ठगने का काम करते थे. वहीं अभियुक्तों के पास से पुलिस ने विभिन्न घटनाओं से संबंधित 1 लाख 12 हजार रुपए नकद, दो मोबाइल, एक डीवीआर, दो बाइक, दो फर्जी आईकार्ड, एक चेन और तीन अंगूठी बरामद की हैं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details