उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत

इटावा जिले में मिशन शक्ति अभियान के तहत एसएसपी ने पुलिस थाने में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया. महिलाएं हेल्प डेस्क पर अपनी शिकायत व समस्या का समाधान करा सकती हैं.

By

Published : Dec 19, 2020, 4:55 PM IST

महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत.
महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत.

इटावा: जिले के सैफई थाना में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत शनिवार को बेदपुरा थाने में महिला हेल्प डेस्क का एसएसपी आकाश तोमर ने फीता काटकर शुभारंभ किया. थाना बेदपुरा में भी अब महिलाएं बेहिचक अपनी शिकायत व समस्या का समाधान करा सकती हैं.

बता दें कि पिछले माह सीएम योगी ने प्रदेश के डेढ़ हजार से अधिक थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया था. इसी क्रम में अभी कुछ और थाने में भी महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की जा रही है.

डेस्क इंचार्ज साक्षी यादव ने बताया कि कोई भी पीड़िता यदि शिकायत लेकर आती है, तो उसे गंभीरता से लेते हुए उसका समाधान किया जाएगा. एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि महिला हेल्प डेस्क पर कंप्यूटर व अन्य उपकरण भी दिए जा रहे हैं, जिससे जिला मुख्यालय स्तर पर उनके कार्य की मॉनिटरिंग भी की जा सके. अब तक जिले में 11 महिला डेस्क शुरू हो चुके हैं. शेष 8 से 10 दिन में शुरू हो जाएंगे.

थाना प्रभारी मोहम्मद हामिद सिद्दीकी ने बताया कि महिला हेल्प डेस्क से महिलाओं को सुरक्षित माहौल मिलेगा. महिलाएं अपनी बात को पुलिस के सामने सही तरीके से रख सकेंगी. उन्होंने बताया कि महिला हेल्प डेस्क पर महिला पुलिसकर्मी 24 घंटे तैनात रहेंगी. कुल 5 महिला कांस्टेबलों को ड्यूटू क्रम से लगाई गई है.

इस मौके पर सीएफओ, एसपी सिटी रामयश, एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद, क्षेत्राधिकारी सैफई आलोक प्रसाद , कोतवाली प्रभारी मोहम्मद सादिक सिद्दीकी,थाना प्रभारी जसवंतनगर, थाना प्रभारी चौबिया थाना प्रभारी बसरेहर ,थाना प्रभारी सैफई आदि मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details