उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिवप्रसाद यादव ने सपा को घेरा, कहा-सैफई परिवार ने 40 साल से घोसी समाज को कर रहा अपमानित

पूर्व विधायक शिवप्रसाद यादव (Shivprasad Yadav in Etawah) आज एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इटावा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 40 सालों में घोसी समाज को सैफई परिवार (Saifai family cheated Ghosi community) ने सिर्फ ठगने का काम किया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 20, 2023, 8:55 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पूर्व विधायक शिवप्रसाद यादव ने दी जानकारी

इटावा: सर्वजन सुखाय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक शिवप्रसाद यादव बुधवार को इटावा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यादवों की जमीन पर घोसी समाज को उनके अधिकार, मान सम्मान और राजनैतिक पहचान दिलाने के लिए आगामी 24 दिसंबर को रामलीला मैदान में विशाल सामाजिक न्याय रैली हो रही है. इस रैली में देश भर के नेता जुटेंगे. घोसी समाज के साथ ही हम समाज के हर वर्ग की लड़ाई लड़ने को वचनबद्ध हैं.

शिवप्रसाद यादव ने कहा कि सर्वजन सुखाय पार्टी शोषितों, पीड़ितों, हक वंचितों और समाज के उपेक्षित वर्ग की आवाज को बुलंद करेगी. सैफई परिवार ने पिछले चालीस सालों में घोसी समाज को अपमानित करने का काम किया है. घोसी समाज की लीडरशिप को खत्म कर दिया. आज उसी समाज को उनके अधिकार और हक दिलाने, राजनैतिक सम्मान दिलाने का बीड़ा हमने उठाया है. कानपुर और आगरा मंडल की यादव जमीन पर अब घोसी समाज अपनी नई राजनैतिक शक्ति का प्रदर्शन करेगा. अभी तक जो हक छीने गए थे, उन्हें वापस हासिल किया जाएगा.

इसे भी पढ़े-आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बोले - सांसदों का निलंबन संवैधानिक नहीं, मजबूती से चुनाव लड़ेगा इंडिया गठबंधन

शिवप्रसाद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने घोसी समाज को कभी राजनैतिक रूप से पनपने नहीं दिया. कानपुर और आगरा मंडल के क्षेत्र में इसके एक नहीं अनेक उदाहरण हैं. अभी तक इस समाज की बात करने के लिए कोई सामने नहीं आया. अब सर्वजन सुखाय पूरे वंचित समाज के हितों के लिए संघर्ष का बिगुल फूंक चुकी है. रविवार को सुबह 10:30 बजे रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ेगा. उन्होंने कहा कि रैली की अध्यक्षता रठेरा मैनपुरी के केसी यादव करेंगे. रैली में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो. राम बख्श वर्मा पूर्व सांसद, डीपी यादव पूर्व सांसद, विजय यादव पूर्व विधायक, प्रो. मोहम्मद सुलेमान अध्यक्ष इंडियन नेशनल लीग पार्टी, साहब सिंह धनगर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी भाग लेंगे.

जसकरन कठेरिया को सौंपी प्रदेश की बागडोर:बसपा के पूर्व कॉर्डिनेटर जसकरन सिंह कठेरिया आज बसपा छोड़कर सर्वजन सुखाय पार्टी में शामिल हो गए. राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद यादव ने उन्हें पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके अलावा सपा के निकित कांत ने भी साथियों सहित पार्टी ज्वाइन की. शिव प्रसाद यादव ने कहा कि सर्वजन सुखाय पार्टी आशा की किरण बनकर समाज के सामने आई है. पार्टी इंसाफ और इंसानियत की बात करती है. लोकसभा चुनाव में हल्लाबोल हटाकर भाईचारा लाना है. अभी पार्टी ने 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का खाका तैयार किया है.

यह भी पढ़े-अखिलेश यादव ने कहा- शराब अच्छी तो भाजपा कार्यालयों से बेचें, सार्वजनिक स्थलों को अराजकता का केंद्र न बनाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details