उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय प्रचार मंत्री ने पालघर के दोषियों के लिए की फांसी की मांग

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में जूना अखाड़ा के अन्तरराष्ट्रीय प्रचार मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की है. साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस की मंशा पर भी सवाल खड़े किए हैं.

महंत आनंदेश्वर गिरी
महंत आनंदेश्वर गिरी

By

Published : Apr 20, 2020, 5:47 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

इटावा: महाराष्ट्र के पालघर में संतों पर हुए हमले के बाद से पूरे देश के संतों में रोष है. संत लगातार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसी क्रम में इटावा जनपद में जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय प्रचार मंत्री महंत आनंदेश्वर गिरि महाराज ने पालघर में संतों पर हुए हमला की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ फांसी की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने उद्धव सरकार की मंशा पर सवाल उठाए. वहीं उन्होंने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं.

पालघर में संतों पर हुए हमले के बाद से ही पूरा संत समाज नाराज है और लगातार इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. इसी को लेकर जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय प्रचार मंत्री आनंदेश्वर गिरी महाराज ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह हमला सिर्फ संतों पर नहीं बल्कि पूरे सनातन धर्म पर है. इस बीच संतों पर इस तरह के हमले बहुत ही निंदा करने वाले हैं. वहीं उन्होंने कहा जो सरकार हिंदूवादी कहकर सत्ता में आई, वह भी अब चुप्पी साधे हुए हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस के पीछे संत छिपते रहे, लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं बचाया. इससे पुलिस की मंशा पर भी सवाल उठाए उठ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं सरकार से यही मांग करता हूं कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनको फांसी दी जाए. लॉकडाउन खत्म होने से पहले सरकार ने कुछ नहीं किया तो संत समाज खुद कोई न कोई कदम उठाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि यदि लॉकडाउन न होता तो न सिर्फ जूना अखाड़ा बल्कि पूरा संत समाज सभी महाराष्ट्र सरकार का घेराव करते.

इसे भी पढ़ें-कानपुर: मदरसे में पढ़ने वाले 6 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, इलाके को किया गया सील

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details