उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावाः फल विक्रेताओं पर पुलिस ने भांजी लाठी, पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

By

Published : Apr 28, 2020, 10:58 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के इटावा में लॉकडाउन का पालन कराने के दौरान पुलिसकर्मियों ने फल विक्रेताओं पर लाठी चार्च कर दिया. इस दौरान एक दुकानदार को गंभीर चोट आई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी ने मामले की जांच शुरू कर दी.

violation of lockdown.
फल विक्रेताओं पर पुलिस ने चलाई लाठी.

इटावाः मंगलवार को जिले के थाना बसरेहर में स्थित फलमंडी में लॉकडाउन का पालन कराने के दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फल विक्रेताओं पर लाठी भांजी थी. इस कार्रवाई के दौरान एक फल विक्रेता भागते हुए गिर गया, जिससे उसके पैर में गंभीर चोट आ गई. वहीं इस कार्रवाई के बाद लगातार लोग आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. मामले को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अकाश तोमर ने मामले की विभागीय जांच शुरू कर दी.

लॉकडाउन का उल्लंघन
मामला जिले के बसरेहर थाना क्षेत्र स्थित फल मंडी का है, जहां फल के ठेले लगाए हुए दुकानदारों से लॉकडाउन का पालन कराने के दौरान पुलिस ने उन पर लाठी चला दी, जिसके कारण दुकानदार वहां से भागने लगे. इस दौरान फल बेच रहा दुकानदार रामविलास घायल हो गया.

डंडे की मार से गिरने के बाद भी मारते रहे पुलिसकर्मी
घायल रामविलास शाक्य ने बताया कि वह कला बम्बे की पटरी पर फल का ठेला लगाये हुए था. तभी पुलिस की गाड़ी आकर रुकी और बिना बात किए डंडों से दुकानदारों को मारने लगी, जिससे उसके पैर में डंडा लग जाने के कारण गंभीर चोट आई और वह गिर पड़ा. साथ ही घायल ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की. घटना को देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए.

थाना बसरेहर से पुलिस लाइन किया अटैच
सीओ चंद्रपाल ने बताया कि उनको इस मामले की सूचना फोन से मिली थी, जिसके बाद वह तत्काल बसरेहर समुदायिक केंद्र पहुंचे. उन्होंने घायल के परिजनों से कहा कि यदि किसी भी तरह की मारपीट का मामला आया तो फिर कार्रवाई होगी. सीओ ने बताया कि घायल का इलाज एक निजी हॉस्पिटल में पुलिस द्वारा कराया जा रहा है. वहीं उसके घरवालों के लिए खाने की व्यवस्था भी कराई गई है. मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी अकाश तोमर ने एसआई संजय दुबे को बसरेहर थाने से पुलिस लाइन हाजिर कर दिया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details