उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा : इकदिल हत्याकांड में 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तमंचा भी बरामद

उत्तर प्रदेश के इटावा में पुलिस ने बीते दिनों हुए गोलीकांड का खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को पकड़ लिया. वहीं पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया है.

By

Published : Apr 29, 2020, 10:01 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

police arrested murderers
पुलिस ने किया हत्यारों को गिरफ्तार

इटावा: जिले की पुलिस ने सोमवार की देर रात इकदिल थाने के अंतर्गत रितौर ग्राम में हुए गोलीकांड की घटना का खुलासा करते हुए 4 अभियुक्तों को एक तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि यह घटना प्रधान पद के चुनाव में हुई रंजिश को लेकर हुए थी. एक पक्ष ने भानु नाम के युवक पर गोली चला दी थी. इसके बाद सैफई में इलाज के दौरान युवक की मौत मंगलवार को हो गई.

सोमवार की देर रात को थाना इकदिल के ग्राम रितौर में एक युवक के गोली लगने की सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना प्राप्त होते ही उच्चाधिकारी और थाना इकदिल पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा, जहां से उसे सैफई रेफर किया गया. वहीं इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दो टीम का हुआ गठन
इसके संबंध में मृतक भानू प्रताप उर्फ बबलू के भाई की तहरीर के आधार पर थाना इकदिल में 4 नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में थाना इकदिल से 02 टीमों का गठन किया.

मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस
मंगलवार को पुलिस टीम अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयासरत थी. इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि भानू प्रताप की हत्या के नामजद आरोपी भागने की फिराक में दिनारपुर की पुलिया के पास खड़े हैं. मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम मुखबिर के बताए गए स्थान पर पहुंच गई.

पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख अभियुक्तों ने भागने का प्रयास किया, जिन्हें पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर घेरकर पकड़ लिया. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी ली, जहां अभियुक्तों के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किया गया तमंचा बरामद किया गया. पुलिस की पूछाताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details