उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: जिला अस्पताल के बाहर एक्स-रे के लिए भटक रहे मरीज

By

Published : Aug 28, 2020, 3:58 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के इटावा जिला अस्पताल में स्टाफ की लापरवाही का मामला सामने आया है. जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की लचर व्यवस्थाएं हैं. डिजिटल एक्स-रे मशीन सही न होने के कारण मरीज के परिजनों को स्ट्रेचर पर मरीज को लिटाकर एक्स-रे के लिए भटकना पड़ रहा है.

etawah news
स्ट्रेचर पर मरीज

इटावा:जनपद में एक बार फिर से मानवता शर्मसार हुई है. जनपद में एक तरफ प्राइवेट हॉस्पिटल में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं जिला अस्पताल की स्थिति बद से बदतर हो चली है. लगातार जिला अस्पताल में लोगों द्वारा उनसे अभद्र व्यवहार से लेकर इलाज न होने की समस्या की बात सामने आ रही है. शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती मरीज को एक्स-रे के लिए मना कर बाहर से कराने का मामला सामने आया है. जिसके बाद परिजन बिना किसी मेडिकल स्टाफ के मरीज को स्ट्रेचर से बाहर एक्स-रे के लिए ले जा रहे थे. इस मामले में सीएमओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

कर्मचारियों ने एक्स-रे बाहर से कराने को कहा
मरीज के परिजन ने बताया कि वो दो दिन पहले जिला अस्पताल इलाज कराने आए थे. वहीं डॉक्टर ने एक्स-रे कराने को कहा, जिसके बाद जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने एक्स-रे न होने की बात कहकर मना कर दिया और बाहर से कराकर आने को कहा. जिसके बाद हम मरीज को लेकर स्ट्रेचर से एक्स-रे कराने चले आए. वहीं एम्बुलेंस या कोई मेडिकल स्टाफ साथ न होने की बात पर उन्होंने कहा कि कोई डॉक्टर नहीं था, पास में ही था और स्टाफ कोई बात नहीं सुनता है, इस वजह से खुद ही लेकर चले आए.

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही.

सीएमओ डॉ. एन एस तोमर ने बताया कि इस मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एस एस भदौरिया से बात हुई है, उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया कि डिजिटल मशीन खराब थी, नार्मल से एक्स-रे हो रहा था.

एक्स-रे स्टाफ पर होगी कार्रवाई
सीएमओ डॉ. एन एस तोमर ने कहा कि सीएमएस से बात हो गई है और उन्होंने कहा है कि एक्स-रे स्टाफ पर इस कृत्य के बाद कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा कि सुझाव दिया गया है कि अस्पताल के मैनेजर को लगातार निरीक्षण करने के लिए कहा जाए ताकि दुबारा ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details