उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: मजदूर के ऊपर गिरी निर्माणाधीन पुल की शेटरिंग, मौत

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में निर्माणाधीन पुल पर शेटरिंग का काम चल रहा था. इसी दौरान क्रेन मशीन से लगकर शेटरिंग एक मजदूर के ऊपर गिर गया. शेटरिंग गिरने से मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई.

By

Published : Dec 16, 2020, 3:37 AM IST

शेटरिंग गिरने से मजदूर की मौत
शेटरिंग गिरने से मजदूर की मौत

इटावा: भरेह थाना क्षेत्र में चंबल नदी पर बन रहे पुल पर मंगलवार की दोपहर शेटरिंग लगाने का काम चल रहा था. पुल के आठ नंबर खम्मे पर शेटरिंग का काम चल रहा था. उसी दौरान निर्माण कार्य में लगी क्रेन मशीन से शटरिंग का इंगल हट गया. इससे शेटरिंग का बड़ा हिस्सा खुलकर नीचे काम कर रहे बाबू सिंह (28) के ऊपर गिर गया. इससे मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई.

मौके पर जुटे ग्रामीण.

थानाध्यक्ष अतुल कुमार लखेरा ने बताया कि सेतु निगम की ओर से बनाए जा रहे पुल पर निर्माण कार्य के दौरान शेटरिंग का बड़ा हिस्सा खुलकर नीचे गिर गया. उन्होंने बताया कि शेटरिंग वहीं पर काम कर रहे मजदूर के ऊपर गिर गई, जिससे मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मृतक मजदूर के शव को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. मृतक के परिजनों ने अभी तक किसी प्रकार का कोई लिखित प्रार्थना पत्र थाना पुलिस को नहीं दिया है.

वहीं निर्माण निगम के कार्य प्रभारी जूनियर इंजीनियर पवन कुमार गुप्ता ने बताया कि यह मामला एक हादसा है, न कि किसी की लापरवाही. निर्माण कार्य के दौरान किसी तरह से शेटरिंग का एंगल हट गया और इतना बड़ा हादसा घटित हो गया. इसमें किसी की भी कोई गैर जिम्मेदाराना हरकत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details