उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: लेफ्ट-राइट फार्मूले से खुली दुकानें, खुश हुए दुकानदार और ग्राहक

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में लेफ्ट-राइट फार्मूले से बाजारों को खोलने की इजाजत दी गई. एक सप्ताह बाद प्रशासन इसके परिणामों को देखते हुए आगे की रणनीति तैयार करेगा. वहीं प्रशासन के इस फैसले से दुकानदारों और ग्राहकों में खुशी है.

By

Published : May 12, 2020, 7:20 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

now shops opened in etawah under left right formula
now shops opened in etawah under left right formula

इटावा:लॉकडाउन के बीच सोमवार से इटावा में सभी दुकानें और बाजारों को लेफ्ट-राइट नियम के अंतर्गत खोला गया. इन बाजारों को सुबह 11 बजे से शाम को 6 बजे तक की खोलने की अनुमति दी गई है. वहीं प्रशासन ने इस फार्मूले के अंतर्गत सात दिन तक बाजार खोलने के लिए कहा है.

लॉकडाउन के बीच इटावा में खुली दुकानें.

दरअसल, लॉकडाउन के बीच सोमवार को इटावा में बाजार खुलते ही बाजारों में रौनक लौट आई. जहां बाजार खुलने से व्यापारी खुश नजर आए तो वहीं ग्राहकों में भी खुशी देखने को मिली. ईद को देखते हुए लोग अपने घरों से खरीदारी करने निकले. यहां दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते नजर आए.

लेफ्ट-राइट फॉर्मूले में खुली दुकानें
बाजारों को लेफ्ट-राइट फार्मूला के अंतर्गत खोलने की अनुमति दी गई. इस फॉर्मूले के अंतर्गत बाजारों में एक दिन राइट साइड की तो दूसरे दिन लेफ्ट की दुकानें खोली जाएंगी. आगे इसके परिणामों को देखते हुए कोई नए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे.

दुकान खुलने से व्यापारी भी हुए खुश
दुकानदार रोहित दुबे ने बताया कि कई दिनों बाद दुकान खुलने से व्यापारियों ने भी राहत की सांस ली है, क्योंकि कई दिनों से दुकान बंद होने से काफी नुकसान हुआ है. सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए दुकान खोलने जा रहे हैं. ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराकर ही सामान दिया जा रहा है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details