उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: ग्राम प्रधान की अनोखी पहल, वॉल पेंटिंग के जरिए कर रहीं जागरूक

By

Published : May 29, 2020, 4:01 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

यूपी के इटावा जिले की लुहन्ना ग्राम प्रधान रजनी राजपूत कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चला रही हैं. वह अपने ग्राम सभा वासियों को महामारी से सुरक्षित रखने के लिए वॉल पेंटिंग का सहारा ले रही हैं.

etawah news
ग्राम प्रधान कोविड-19 से बचाव का दे रहीं जागरूकता संदेश.

इटावा: कोरोना वायरस महामारी से पूरा देश लड़ रहा है. इस संकट काल से उबरने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. लोगों को बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं. ऐसे में इटावा जनपद के लुहन्ना ग्राम प्रधान रजनी राजपूत पेंटिंग के जरिए ग्रामीणों को जागरूक करने की एक पहल कर रही हैं.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए दीवार पर लिखे गए जागरूकता संदेश.

ग्राम प्रधान रजनी राजपूत ने गांव में बनवायी वॉल पेंटिंग

लुहन्ना ग्राम प्रधान रजनी राजपूत पूरी ग्राम सभा में कोरोना वायरस से बचाव और सुरक्षित रहने का संदेश दे रही हैं. वह अब तक ग्राम सभा के अलग-अलग छोर पर कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव संबंधी चित्रों की 80 वॉल पेंटिंग करा चुकी हैं. वह कोरोना काल में वॉल पेंटिंग के माध्यम से पूरे ग्राम सभा वासियों को जागरूक कर महामारी को फैलने से रोकने का अनोखा प्रयास कर रही हैं.

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजवीर ने बताया कि उन्होंने अपने निजी खर्चे से पूरे गांव में 75 से 80 पेंटिंग बनवाई हैं ताकि वहां से आने-जाने वालों की नजर दीवार पर पडे़ और उन्हें अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details