उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: लॉकडाउन में इन प्रतिष्ठानों को खोलने की मिली अनुमति

By

Published : Apr 18, 2020, 4:24 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

लॉकडाउन में राज्य सरकार की अनुमति प्राप्त वाली इकाइयां इटावा में खोलने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. डीएम ने अधिकारियों को संबंधित इकाइयों में साफ-सफाई का निरीक्षण कर प्रक्रिया आगे बढ़ाने का आदेश दिया है.

कृषि संबंधी इकाइयों को निरीक्षण के बाद शुरू कराने का आदेश.
कृषि संबंधी इकाइयों को निरीक्षण के बाद शुरू कराने का आदेश.

इटावा: जिलाधिकारी जे.बी सिंह ने लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति वाली इकाइयों को सोशल डिस्टेसिंग और स्वास्थ्य संबंधी निर्देशों के साथ चालू रखने की अनुमति प्रदान की है. सभी संबंधित इकाइयों को निर्देशित किया गया है कि खाद्य सामाग्री बनाने और पैंकिग के वक्त साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें.

मेडिकल उपकरण इकाइयां रहेंगी चालू

जिलाधिकारी ने बताया कि खाद्य पदार्थ और दूध से संबधित उत्पाद शुरू रखने का आदेश है. साथ ही उत्पादों को पैकिंग करने की इकाइयां भी चालू रखने के लिए कहा गया है. इन इकाइयों में मेडिकल उपकरण मास्क, सेनिटाइजर, वेंटीलेटर, पीपीई किट, दवा जिसमें आयुष भी सम्मिलित हैं. इनसे संबंधित इण्टरमिडयरी तथा पैकिंग सामग्री की इकाइयां अनवरत चालू रहेंगी.

कृषि संबंधी इकाइयों को निरीक्षण के बाद शुरू कराने का आदेश.

कृषि संबंधी इकाइयों को निरीक्षण के बाद शुरू कराने का आदेश

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आदेशित किया है कि राज्य सरकार की अनुमति प्राप्त वाली इकाइयां शुरू कराई जाएं, जिसमें उत्पादन की प्रक्रिया जारी हो, उन्हें अनवरत जारी रखा जाए. साथ ही कृषि संबंधी खाद, कीटनाशक, बीज उत्पादन और इनकी पैकिंग में प्रयुक्त होने वाली इकाइयों को सोशल डिस्टेसिंग और स्वास्थ्य संबंधी निर्देशों के साथ चालू रखने की अनुमति मिली है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details