उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, प्रशासन में हड़कंप

By

Published : Apr 13, 2020, 4:39 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

उत्तर प्रदेश का इटावा जिला भी कोरोना वायरस के संक्रमण से अछूता नहीं रहा. जिले के नगला भगत गांव से पहला कोरोना पॉजिटिव सामने आया है. आनन-फानन में उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया है. जिले में पहला मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में खलबली मच गयी है.

इटावा में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव.
इटावा में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव.

इटावा:जिले में जसवंतनगर के नगला भगत गांव से रविवार को एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सैफई पीजीआई की जांच में पुष्टि के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है. इसके बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. पहला केस सामने आने के बाद कोरोना संदिग्धों का पता लगाने के लिए सोमवार को एक मोबाइल सैंपल वैन की शुरुआत की गई है. यह वैन उन व्यक्तियों के घर जाकर परीक्षण करेगी जो बाहर के राज्यों या जिलों से आए हैं.

इटावा में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव.

गांव की सीमा को सील कर किया गया सैनेटाइज

जिले में कोरोना का यह पहला मामला है. रविवार को सैफई पीजीआई से प्राप्त रिपोर्ट पर पहले कोरोना पॉजिटिव केस का खुलासा हुआ. जांच रिपोर्ट आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. वहीं जिला प्रशासन ने हरकत में आते हुए संक्रमित को तुरंत कानपुर के लिए रेफर कर दिया. साथ ही उसके परिवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. गांव की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और आसपास के इलाके को सैनिटाइज कर दिया गया है.

मोबाइल सैंपल वैन घर जाकर करेगी जांच-डीएम

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि इस वैन की शुरुआत करने का मकसद है कि जो भी आदमी बाहर से आया है या जिसमें कोरोना जैसे लक्षण हैं, उसकी जांच घर पर ही हो सके. यदि उसमें कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो जल्द से जल्द जांच के बाद संक्रमित का इलाज शुरू किया जा सकेगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details