उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 23, 2023, 11:22 AM IST

ETV Bharat / state

इटावा नवीन मंडी में लगी भीषण आग, कई दुकानें हुई जलकर हुईं खाक

इटावा की नवीन मंडी (Etawah new market) स्थिल फल मंडी में अज्ञात कारणों से आग (Fire in Fruit Market) लग गई. इस आग की चपेट में आने से फल व्यापारियों के 10 लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर राख हो गया.

1
1

एडीएम अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया.

इटावाः जनपद के थाना फ्रेंड्स कॉलोनी की नवीन मंडी में अज्ञात कारणों से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने आधा दर्जन से अधिक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पर इटावा फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. साथ ही मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

दरअसल, पूरा मामला इटावा के नवीन मंडी के फल मंडी का है. यहां फल मंडी में देर रात अज्ञात कारणों से लग गई. देखते ही देखते आग ने कई दुकानों को अपनी चपटे में ले लिया. मौके पर पहुंचे व्यापारी मोहम्मद शाहरुख ने बताया कि शॉर्ट सर्किट द्वारा आग लगने की बात बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि मंडी में किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है. यहां आग लगने से लगभग 10 से 15 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया. हालांकि सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने कडी़ मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग लगने के बाद फल के व्यापारियों में काफी गुस्सा है.

इस पूरे मामले में एडीएम अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि रात लगभग 10 बजे उन्हें नवीन मंडी के फल मंडी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई. उन्होंने फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को सूचित कर मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंची 3 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इस आग की चपेट में आने से 10 से 12 फल व्यापारियों के नुकसान का आकलन किया जा रहा है. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- बेटी का हाथ पीला होने से पहले पिता की लाठी डंडों से पीट-पीटकर हत्या, बाइक सवार दबंगों ने वारदात को दिया अंजाम

यह भी पढ़ें- यूटूबर मालती चौहान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति ने दूसरे युवक से कराई थी शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details