उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: आगरा में वार्ड बॉय के पद पर तैनात युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिवार क्वारंटाइन

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में खडैता निवासी एक युवक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना मरीज आगरा के मेडिकल कॉलेज में वार्ड बॉय के पद पर तैनात है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीज के पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया है. साथ ही गांव के लोगों की भी जांच की जा रही है.

By

Published : Apr 25, 2020, 10:19 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

etawah news
एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया

इटावा: चौकी थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत उनवा संतोषपुर स्थित खडैता निवासी शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना मरीज आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में वार्ड बॉय के पद पर तैनात है. वह 10 अप्रैल को अपने गांव आया हुआ था और 12 अप्रैल को वापस ड्यूटी पर आगरा लौट गया था. जहां उसे स्वास्थ्य समस्या होने के बाद उसका मेडिकल चेकअप किया गया, जिसमें युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

प्रशासन ने गांव को किया क्वारंटाइन

मामले का पता चलते ही पूरे गांव को क्ववारंटाइन कर दिया गया. सदर एसडीएम सिद्धार्थ और स्वास्थ्य विभाग की डिप्टी सीएमओ वीरेंद्र सिंह, बसरेहर स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. विकास सचान ने डॉक्टरों की टीम के साथ मिलकर करीब 93 लोगों का टेस्ट किया और उन्हें महामारी से बचने के लिए विभिन्न दिशा निर्देश दिए.

गांव वासियों की भी होगी जांच

पूरे गांव को किया गया सैनिटाइज
कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मौके पर सफाई क्षेत्राधिकारी चंद्रपाल सिंह, चौबिया थाना प्रभारी जीवाराम यादव, बसरेहर विकासखंड एडीओ पंचायत जमाल अहमद ने पूरे गांव व आसपास के एक किलोमीटर के क्षेत्र को सैनिटाइज करवाया.

गांव के सभी लोगों की होगी जांच
सदर एसडीम सिद्धार्थ ने बताया कि गांव का रहने वाला कोरोना मरीज आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में कार्यरत है. वह 10 तारीख से लेकर 12 अप्रैल तक अपने गांव में ही रुका था. वह जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सुरक्षा की दृष्टि से पूरे गांव को क्ववारंटाइन किया गया है. डॉक्टर की टीम गांववासियों की भी जांच में लगाई जाएगी.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details