उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी: कार्यकाल खत्म होने से पहले ही VC की छुट्टी

By

Published : May 10, 2021, 11:30 AM IST

उत्तर प्रदेश के इटावा स्थिति सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के कुलपति प्रो.राजकुमार को छुट्टी पर भेज दिया गया. शासन द्वारा उन्हें अवकाश पर भेजने का निर्णय लिया गया है.

कुलपति प्रो.राजकुमार
कुलपति प्रो.राजकुमार

इटावा : सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के कुलपति प्रो.राजकुमार को छुट्टी पर भेजने का निर्णय लिया गया है. प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने यूनीवसिर्टी मे कार्यवाहक कुलपति की तैनाती के संबंध में आदेश जारी किया है. पत्र में बताया गया है कि कुलपति का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा है, नए कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है. कुलपति का कार्यकाल 31 मई को पूरा हो रहा है, लेकिन इसके पहले ही उनको छुट्टी पर भेजे जाने का निर्णय लिया गया है. इसका कारण कोरोना काल में यूनीवसिर्टी में फैली अव्यवस्थाएं बताई जा रहीं हैं.

नये कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रचलित

31 मई को सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर राजकुमार का कार्यकाल खत्म होने से पहले ही शासन ने कुलपति को अवकाश पर भेजने का निर्णय ले लिया. चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने सोमवार को जारी अपने पत्र 717(1)/71-4-2021 के माध्यम से कहा कि वर्तमान कुलपति के पद का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा है. नये कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रचलित है. शीघ्र ही नये कुलपति की नियुक्ति अनुमोदनोपरांत की जाएगी.

इसे भी पढे़ं-लखनऊ विवि: डिप्लोमा, सर्टिफिकेट समेत अन्य पाठ्यक्रम के लिए आवेदन शुरू

पत्र के अंतिम पैरे में लिखा है कि 'सैफई विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति को शेष कार्यकाल के पहले अवकाश पर जाने के लिए अनुरोध किया जाता है और वह तत्काल प्रभाव से अवकाश पर माने जायेंगे'. साथ ही निर्देश जारी किया गया है कि शासन द्वारा लिए गये निर्णय अनुपालन सुनिश्चित करने का कष्ट करे. पिछले तीन सालों से सैफई विश्वविद्यालय में चला आ रहा राजकुमार का कार्यकाल खत्म हो गया.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details