उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा : शिक्षक दंपती के घर चोरी का खुलासा, चार चोर गिरफ्तार

इटावा के रामटेक में शिक्षक के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को इनके पास से जेवर और नगदी बरामद की है.

By

Published : Nov 20, 2020, 9:17 AM IST

etv bharat
पुलिस ने चार चोरों को किया गिरफ्तार.

इटावा : जिले के इकदिल थाना क्षेत्र के मोहल्ला रामटेक में रविवार रात शिक्षक दंपती के घर चोरी के मामले में पुलिस ने चार चोरों को पकड़ लिया. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी किये गए लगभग तीन लाख रुपये के जेवर और लगभग सवा लाख रुपये की नगदी बरामद कर ली है.

दरअसल, इकदिल थाना क्षेत्र के मोहल्ला रामटेक में काशीराम कॉलोनी के पास रहने वाले अमर सिंह शिक्षा मित्र हैं, जबकि उनकी पत्नी प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक हैं. घटना के दिन अमर सिंह 11 नवंबर को अपने परिजनों के साथ दीपावली पर अपने बड़े भाई के घर मध्य प्रदेश के भिंड गए हुए थे. वहीं 16 नवम्बर को पड़ोसियों ने उनके घर चोरी होने की जानकारी दी थी. शिक्षक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था.

थानाध्यक्ष मदन गोपाल गुप्ता ने बताया कि मंगलवार रात मुखबिर की सूचना मिली कि पक्का बाग ओवरब्रिज के पास कुछ अज्ञात लोग चोरी की योजना बना रहे हैं. इस पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर चार लोगों को पकड़ लिया. हिरासत में लिए गए अभियुक्त गौरव पुत्र लाखन निवासी छपरौली थाना बादलपुर जिला गाजियाबाद, हाल पता राम नगर थाना फ्रेंड्स कॉलोनी, भारत पुत्र उदय पाल निवासी राम नगर थाना फ्रेंड्स कॉलोनी और आकाश कनौजिया पुत्र स्व. नेमीचंद निवासी कबीर गंज थाना सदर कोतवाली के पास से करीब तीन लाख रुपये के आभूषण बरामद हुए.

उन्होंने शिक्षक दंपती के घर चोरी करना स्वीकार किया. उन्होंने बताया कि हम लोग दिन में किराए पर ऑटो ले जाकर सूने मकान की निगरानी करते हैं और जिस मकान में ताला पड़ा होता है वहां रात में चोरी करते हैं. चोरों ने बताया कि चोरी का सामान विनीत कुमार पुत्र शंभू दयाल निवासी करमगंज थाना कोतवाली की सुनार की दुकान पर बेचते हैं.

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने सुनार के यहां से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया. चोरों ने बताया कि उनका साथी कन्हैया निवासी साम्हों थाना भरथना चोरी के सामान का हिस्सा लेकर चला गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गौरव के खिलाफ थाना फ्रेंड्स कॉलोनी में चोरी, लूट जैसे नौ, भारत के विरुद्ध थाना फ्रेंड्स कॉलोनी में चोरी, लूट व गैंगस्टर जैसे छह और आकाश कनौजिया के विरुद्ध अजीतमल थाना में दो बाइक चोरी के मामले दर्ज हैं. पुलिस टीम में थानाध्यक्ष मदन गोपाल गुप्ता, एसएसआई राजेश यादव, एसआई गीतम सिंह, एसआई दयानंद पटेल, कॉन्स्टेबल दिलीप व आर चिकारा शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details