उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 31, 2020, 7:46 PM IST

ETV Bharat / state

इटावा में कांग्रेसियों ने मनाई इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि

यूपी के इटावा जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर एक गोष्ठी का आयोजन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

etv bharat
इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि.

इटावा: जिले स्थित प्रतिमा पटेल चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संगोष्ठी का आयोजन किया. इस दौरान पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही कांग्रेसियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें याद करते हुए मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया गया.

कांग्रेस द्वारा नुमाइश ग्राउंड में आयोजित की गई गोष्ठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी ने देश में बैंकों का और अन्य संस्थाओं का राष्ट्रीकरण किया. उन्होंने देश में खाद्य समस्या को दूर करने के रचनात्मक कदम उठाए. साथ ही कहा कि देश को परमाणु युग में 1974 में भारत के पहले भूमिगत विद्युत विस्फोट के साथ नेतृत्व किया. वहीं आज की मौजूदा सरकार देश की सरकारी संस्थाओं का निजीकरण कर रही है. उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने 562 रियासतों का देश में विलय कराने के साथ ही देश की किसानों के हक की लड़ाई लड़ने का काम किया था.

वहीं कार्यक्रम के आयोजन के दौरान शहर अध्यक्ष पल्लव दुबे ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को मान्यता देकर पाकिस्तान के दो टुकड़े कर भूगोल बदलने का काम किया था. साथ ही कहा कि सरदार वल्लभभाई ने पटेल कभी भी जातिवाद और धर्मवाद को बढ़ावा नहीं दिया और सदैव देश के हित में कार्य किए.

वहीं कांग्रेस पार्टी की इस गोष्ठी के दौरान उदय भान सिंह यादव, फजल युसूफ खान, पीसीसी सदस्य लख्मीचंद दीक्षित, श्याम बाबू त्रिपाठी, कोमल सिंह कुशवाह, हंशमुखी शंखवार, कुसुमलता उपाध्याय, अरुण यादव, आरबी सिंह, पाल संजय, दोहरे संश्लेश पोरवाल, सतीश नागर, सुरेंद्र प्रताप सिंह, मनोज दीक्षित, मेहरबान सिंह, प्रशांत दुबे, सुशील कुमार और अन्य लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details