उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर हो रही ठगी

यूपी के इटावा जिला अस्पताल में एक मरीज से पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है. मरीज के तीमारदार ने बताया कि 300 रुपए स्टिट्चेस और मेडिकल बनाने के लिए 3000 रुपये लिए गए हैं.

By

Published : Aug 30, 2020, 2:15 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
अस्पताल.

इटावा: जिले में जिला अस्पताल में इलाज के लिए आए एक मरीज से पैसे लेने का मामला सामने आया है. भर्थना का एक युवक एक्सीडेंट के बाद सीएचसी से रेफर होकर जिला अस्पताल आया, जहां पर स्टाफ ने उससे स्टिट्चेस लगाने और मेडिकल के नाम पर पैसे ऐंठ लिए. मरीज के तीमारदार ने बताया कि 300 रुपए स्टिट्चेस और मेडिकल बनाने के लिए 3000 रुपये लिए गए हैं. वहीं इस मामले में सीएमओ से सवाल करने पर उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर ठगी का मामला.

सीएचसी से ट्रांसफर होकर आए थे जिला अस्पताल
भर्थना से आए श्रीकृष्ण शाक्य ने बताया कि 27 तारीख को मेरे भाई का एक्सीडेंट हुआ था. इसके बाद करीब 10 बजे हम उन्हें जिला अस्पताल लेकर आए थे, क्योंकि हमें सीएचसी से यहां रेफर किया गया है.

इलाज के नाम पर लिए 300 रुपये
श्रीकृष्ण ने बताया कि जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में हमसे कहा गया कि स्टिट्चेस (टांके) लगाने के लिए बाहर से धागा लेकर आओ. धागा 450 रुपये का मिलेगा. हम 300 रुपये में ही कर देंगे. इसके बाद स्टिट्चेस लगाने के बाद 300 रुपये ले लिए गए और उपचार के बाद इमरजेंसी स्टाफ ने सिर्फ मेडिकल के नाम पर 5000 रुपये की मांग की. इसके पैसे कम कराकर 3000 रुपये लिए.

इस मामले सीएमओ डॉ. एनएस तोमर ने बताया कि यह मामला भ्रष्टाचार के अंतर्गत आता है. यदि कोई भी घटना हुई है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसी कोई शिकायत आती है तो हम इसकी जरूर जांच करवाएंगे.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details