उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 26, 2020, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

भाई के साथ रची अनूठी साजिश, खुलासा हुआ तो दंग रह गई पुलिस

यूपी के इटावा में पुलिस ने अपहरण की झूठी साजिश रचने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. इस खुलासे पर एसएसपी ने पुलिस टीम को 15,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया है.

इटावा में अपहरण की साजिश
इटावा में अपहरण की साजिश


इटावा: भाई के साथ मिलकर अपने ही अपहरण की साजिश रचने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसओजी और थाना फ्रेंड्स कॉलोनी की संयुक्त टीम ने अपहरण की इस झूठी घटना का 24 घंटे में ही खुलासा कर दिया. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ये की गई थी शिकायत

मध्य प्रदेश के सागर जिले के राहतगढ़ निवासी मुस्तफा कुरैशी ने 23 नवंबर की रात इटावा पुलिस को यूपी 112 के माध्यम से उसके भाई ईसा कुरैशी का अपहरण हो जाने की सूचना दी थी. उसने बताया था कि कुछ लोगों ने उसके भाई का अपहरण कर फोन पर दो लाख रुपये की फिरौती मांगी है. इस मामले में फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में सीओ सिटी के नेतृत्व में एसओजी और थाना फ्रेंड्स कॉलोनी से दो टीमों का गठन किया गया.

ट्रांसपोर्टर को फंसाने के लिए रची साजिश

मंगलवार देर रात संयुक्त टीम ने सदर कोतवाली के अंतर्गत तकिया क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट से अपहृत ईसा को बरामद कर लिया. पूछताछ करने पर ईसा ने बताया कि उसके भाई मुस्तफा का इटावा के ट्रांसपोर्ट व्यापारी बशीर अहमद से रुपयों का लेनदेन था. इस कारण अपहरण के केस में फंसाकर उसे जेल भेजने की योजना बनाई थी. इससे मुस्तफा को बशीर अहमद के रुपये लौटाने नहीं पड़ते.

एसएसपी ने पुलिस टीम को दिया नकद पुरस्कार

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि मुस्तफा और उसके भाई ईसा ने अपहरण की फर्जी घटना रचकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी. इस मामले में आरोपी ईसा को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. उसके भाई मुस्तफा कुरैशी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस टीम को इस कार्रवाई के लिए एसएसपी ने 15,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details