उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

By

Published : Jun 29, 2020, 4:21 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार सरकार के खिलाफ विरोध कर रही हैं. इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए.

congress activist protest against hike of fuel price
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

इटावा:जिले में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने सरकार विरोधी लगाए गये. कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों को जन विरोधी बताया. उन्होंने सरकार की तरफ से लगातार बढ़ती कीमतों को कम कर आम लोगों को राहत पहुंचाने की बात कही. इस दौरान पार्टी ने एसडीएम सत्यपाल को ज्ञापन सौंपा. वहीं पार्टी ने इस दौरान सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

यह आंदोलन जारी रहेगा
जिलाध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने बताया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा जनता की समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करती रही है. इस बार भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस इसका विरोध करती रहेगी. जब तक पेट्रोल-डीजल की कीमत कम नहीं होगी यह आंदोलन जारी रहेगा.

अंतरराष्ट्रीय कीमत कम होने के बाद भी सरकार बढ़ा रही कीमत
जिलाध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय कीमत 120 डॉलर प्रति बैरल थी, तब भी दाम इतने नहीं बढ़े. आज कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में आधी होने के बाद भी सरकार लगातार कीमत बढ़ा रही है, जिससे अब आमजन को परेशानी हो रही है. इसी के साथ सरकार की यह जन विरोधी नीतियां आमजन पर अतिरिक्त बोझ डाल रही है.

सरकार एक्साइज ड्यूटी कम करे
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि पहले एक्साइज ड्यूटी 3 से लेकर 9 रुपये तक थी. वहीं अब सरकार ने एक्साइज ड्यूटी 30 से लेकर 33 रुपये तक कर दी है. पार्टी मांग करती है कि सरकार एक्साइज ड्यूटी कम कर इसका लाभ आमजन को देने का काम करे.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details