उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: इमरजेंसी वार्ड में मरीज से पैसे मांगने के मामले में गठित होगी जांच कमेटी

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद के जिला अस्पताल में इलाज के लिए मरीज से पैसे मांगने का मामला सामने आया है. सीएमएस ने इसका संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित कर दी है. उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Sep 2, 2020, 1:56 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

seeking money from patient in etawah district hospital
इटावा जिला अस्पताल में मरीजों से ठगी.

इटावा: जिला अस्पताल में कुछ दिन पहले एक्सीडेंट में घायल मरीज भर्थना सीएचसी से रेफर होकर इलाज करवाने के लिए जिला अस्पताल आया था. यहां उनसे इलाज के नाम पर पैसे की मांग की गई थी. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. अब सीएमएस डॉ. एसएस भदौरिया ने जल्द ही इस मामले में जांच टीम गठित करने की बात कही है.

सीएमएस ने गठित की जांच कमेटी.

इलाज के नाम पर मांगे गए थे पैसे
बता दें कि जिला अस्पताल में एक व्यक्ति एक्सीडेंट के बाद घायल अवस्था मे पहुंचा था, जिसके बाद उसे इमरजेंसी वार्ड में इलाज के नाम पर पैसे लिए गए थे. घायल के साथ आए परिजन ने बताया कि हमसे स्टीट्चेस लगाने के नाम पर जहां 300 रुपये तो वहीं मेडिकल बनवाने के नाम पर 3000 रुपये लिए गए थे.

'मामले को लेकर गठित करेंगे जांच कमेटी'
जिला अस्पताल में सीएमएस डॉ. एसएस भदौरिया ने बताया कि इस मामले को लेकर हम जल्द ही जांच कमेटी बैठाएंगे. इसी के साथ कमेटी जांच में पैसे लिए गए या नहीं, इस तथ्य की भी जांच करेगी.

ये भी पढ़ें:इटावा: जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर हो रही ठगी

'दोषी पाएं जाएंगे तो होगी कार्रवाई'
डॉ. एसएस भदौरिया ने बताया कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसी के साथ यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि दोबारा ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details