उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा में गैंगस्टर के शोरूम पर चला बुलडोजर, बदमाश पर दर्ज हैं 47 मुकदमे

By

Published : Mar 30, 2023, 1:26 PM IST

इटावा में गुरुवार काे उर्दू मोहल्ले में गैंगस्टर अनीश के शोरूम काे बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया गया. इस दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम मौजूद रही.

इटावा में गैंगस्टर के शोरूम काे ढहा दिया गया.
इटावा में गैंगस्टर के शोरूम काे ढहा दिया गया.

इटावा में गैंगस्टर के शोरूम काे ढहा दिया गया.

इटावा :कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत उर्दू मोहल्ले में रहने वाले गैंगस्टर के शोरूम को गुरुवार की तड़के बुलडोजर से ढहा दिया गया. पुलिस-प्रशासन के उच्च अधिकारियों की देखरेख में यह कार्रवाई की गई. अनीश उर्फ पासु एक कुख्यात अपराधी है. उस पर 1984 से लेकर 2021 तक लगभग 47 मुकदमे हत्या, लूट, फिरौती और अपहरण के दर्ज हैं.

बताते चलें कि गैंगस्टर अनीश उर्फ पासु के शोरूम पर संकट के बादल मंडरा रहे थे. जिला प्रशासन की ओर से शोरूम को जमींदोज करने का नोटिस जारी किया गया था. इसके विरोध में उसने हाईकोर्ट की शरण ली थी, लेकिन हाईकोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया. गैंगस्टर अनीश के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई थी. पुलिस ने छानबीन के बाद उसकी चल और अचल संपत्ति को अपराध के जरिए एकत्र करने का आरोप लगाते हुए कुर्क कर लिया था. इसके खिलाफ बदमाश ने गैंगस्टर कोर्ट में गुहार लगाई थी. कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था.

जिला अधिकारी ने गैंगस्टर की पत्नी कहकशा के नाम पर कटरा पुर्तलका में स्थित सितारा गारमेंट शोरूम काे नक्शे के विपरीत बनाए जाने को लेकर शुक्रवार को नोटिस जारी किया था. शुक्रवार की देर शाम शोरूम पर नोटिस भी चिपका दिया गया था. इसके बाद पत्नी ने हाईकोर्ट की शरण ली थी. हाईकोर्ट ने सोमवार को उसकी याचिका को खारिज कर दिया. डीजीसी शिव कुमार शुक्ला ने बताया कि याचिका को खारिज कर दिया गया है. अब आगे की कार्रवाई जिला प्रशासन करेगी. अधिकारियों का कहना है कि गैर कानूनी ढंग से यदि किसी के पास कोई संपत्ति मिलेगी तो उसे जब्त कर लिया जाएगा. एडीएम जयप्रकाश तथा उप जिला अधिकारी विक्रम राघव, एएसपी कपिल देव सिंह की मौजूदगी में कई थानों की फोर्स के साथ उर्दू मोहल्ले के मेन रास्ते के दोनों ओर बैरियर लगाकर शोरूम को ध्वस्त करा दिया गया.

यह भी पढ़ें :पत्नी से हुए विवाद के चलते पति ने डीजल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details