उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: 25 मई तक होगा बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन

By

Published : May 14, 2020, 6:45 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

जनपद के इटावा जिले में लॉकडाउन के दौरान हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है. जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने 25 मई तक कॉपी मूल्यांकान का कार्य समाप्त होने की बात कही है.

बोर्ड परिक्षाओं की कॉपियों की जांच शुरू
बोर्ड परिक्षाओं की कॉपियों की जांच शुरू

इटावा:जनपद में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन जारी है. जिले में चार विद्यालयों में कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ संक्रमण को लेकर सभी नियमों का पालन भी किया जा रहा है. वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक ने तय समय में मूल्यांकन पूरा करने की बात कही है.

शासन के आदेश के बाद पूरे प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है. इटावा में भी मूल्यांकन शुरू कर दिया गया है. जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि मूल्यांकन जिले के 4 विद्यालयों में कराया जा रहा है. इसमें सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया जा रहा है. वहीं केंद्रों में सभी शिक्षक मास्क पहनकर कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे हैं. केंद्र के सभी कमरों और बाहरी क्षेत्र को भी नगर पालिका की सहायता से सैनिटाइज कराया गया है.
रेड जोन में शिक्षकों को घर में ही रहने को कहा गया है.

तय समय में पूरा होगा मूल्यांकन
जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि कई जिलों में 1 मई से कॉपी का मूल्यांकन शुरू हो गया था. इसे 25 तक खत्म करने की बात कही गई थी, लेकिन इटावा में मूल्यांकन का काम 12 मई से शुरू किया गया है. इसे जनपद में 25 मई तक पूरा कर लिया जाएगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details