उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: अवैध तरीके से हॉस्पिटल का संचालन करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

यूपी के इटावा जिले में अवैध रूप से संचालित हो रहे हॉस्पिटल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अस्पताल की संचालिका शशि देवी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई एक गर्भवती महिला की मौत के बाद की गई.

By

Published : Aug 29, 2020, 9:02 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

इटावा: जनपद में थाना कोतवाली पुलिस टीम ने शनिवार को अवैध रूप से श्री साईं हॉस्पिटल का संचालन कर रही संचालिका शशि देवी व सूरजमुखी राजपूत उर्फ काली मैम समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि सुरवेन्द्र पुत्र बसन्तलाल ने थाना कोतवाली में हॉस्पिटल पर इलाज के दौरान लापरवाही के कारण उनकी पत्नी प्रियंका की मौत का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद हॉस्पिटल को जांच के बाद सील कर दिया गया था.

हॉस्पिटल की लापरवाही की वजह से गई थी गर्भवती की जान

बता दें कि सुरवेन्द्र पुत्र बसन्तलाल द्वारा थाना कोतवाली को सूचना दी गई कि उनकी पत्नी प्रियंका गर्भवती थी. जिसकी डिलीवरी के लिए उसे श्री साईं हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के डाक्टरों द्वारा प्रियंका का ऑपरेशन कर दिया गया था. ऑपरेशन के दौरान डाॅक्टरों द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण उनकी पत्नी प्रियंका की मृत्यु हो गई थी.

पुलिस की जांच में सामने आई लापरवाही की बात
पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए मामले से जुड़े कई साक्ष्य इकट्ठे किए. इसमें इन तथ्यों की पुष्टी हुई कि अस्पताल की संचालिका शशि देवी व सूरजमुखी राजपूत उर्फ काली मैम के पास कोई भी वैध मेडिकल डिग्री नहीं है. इन लोगों द्वारा बिना किसी वैध मेडिकल डिग्री के प्रियंका की डिलीवरी के समय जानबूझकर लापरवाही बरती और प्रियंका का ऑपरेशन किया गया

3 लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
वहीं पुलिस ने प्रियंका के ऑपरेशन में जानबूझकर इलाज सही न करके लापरवाही बरतने एवं जिसके कारण पीड़िता की मौत हो जाने में विवेचना के दौरान दोषी पाए जाने पर इस मामले से सम्बन्धित 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details