उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 20, 2021, 11:29 AM IST

Updated : May 20, 2021, 2:14 PM IST

ETV Bharat / state

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक युवक की मौत

एटा जिले में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

explosion in firecracker shop in etah
पटाखों की दुकान में विस्फोट.

एटा:जिले के अलीगंज कोतवाली क्षेत्र में पटाखों की एक फैक्ट्री में गुरुवार को विस्फोट हो गया. इस दौरान एक युवक की मौत हो गई. बता दें कि धमाका इतना तेज था कि दुकान के परखच्चे उड़ गए.

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट.

इस हादसे में एक युवक के घायल होने की भी सूचना मिली है. युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है.

पटाखों की दुकान में विस्फोट.

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला जिले के अलीगंज कोतवाली के अंतर्गत मैनपुरी मार्ग का है, जहां चमन्नागरिया गांव के पास खेतों में संचालित पटाखा फैक्ट्री में आज सुबह साढ़े दस बजे अचानक धमाका हो गया. बताया जा रहा है पटाखा फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित थी. धमाके में पटाखा फैक्ट्री पूरी तरह से जमींदोज हो गई. वहीं पटाखे बनाने का काम कर रहे 45 वर्षीय राजबहादुर पुत्र लालता प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:एटा में पहली महिला रिपोर्टिंग चौकी का हुआ उद्घाटन

फैक्ट्री मालिक शफीक अंसारी का पुत्र वाशिम अंसारी गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस और रेस्क्यू टीम ने मृतक को बाहर निकाला.

पटाखे की फैक्ट्री में विस्फोट की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचा तो देखा फैक्ट्री पूरी तरह ध्वस्त हो गई है, जिसमें एक कारीगर की मौत हो गई और फैक्ट्री मालिक का बेटा गंभीर घायल हो गया, जिसे अस्पताल भेजा गया है. मामले में जांच की जा रही है कि कहीं यह फैक्ट्री अवैध तरीके से तो नहीं चलाई जा रही थी. जांच के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

-एसपी सिंह वर्मा, एसडीएम

आसपास के लोगों की मदद से रेस्क्यू कर लिया गया है. एक की मौत हुई है. एक गंभीर रूप से घायल है, जिसे अस्पताल भेजा गया है.

-राघवेंद्र सिंह, सीओ, अलीगंज

Last Updated : May 20, 2021, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details