उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: बारिश बनी मरीजों के लिए आफत, तालाब बना जिला अस्पताल

उत्तर प्रदेश के एटा में हुई बारिश के बाद अस्पताल परिसर के ओटी में पानी भर गया है. सीएमएस ने बताया कि अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया गया है.

By

Published : Jul 31, 2020, 8:18 PM IST

district hospital etah
अस्पताल में भरा पानी

एटा: जिले में जल निकासी की बहुत बुरी स्थिति है. सरकारी दफ्तरों के परिसर एक घंटे की बारिश के बाद जलमग्न हो जाते हैं. शनिवार दोपहर हुई झमाझम बारिश ने अस्पताल परिसर में जलभराव की स्थिति पैदा कर दी. सबसे बुरी हालत अस्पताल के मुख्य ओटी की है. बारिश के समय ओटी की छतों से पानी टपकना शुरू हो जाता है. परिसर में भरा पानी भी ओटी में घुस जाता है. शुक्रवार को हुई बारिश के बाद ओटी में पानी भर गया, जिससे कुछ ऑपरेशन टाल दिए गए.

जिला अस्पताल में जलभराव.
कार्यालय पर भरा पानी.

क्या कहते हैं सीएमएस
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश अग्रवाल ने कैमरे पर कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया, लेकिन उन्होंने बताया कि 11 महीने पहले नगर पालिका को पत्र लिखा गया था. सड़क से अस्पताल बहुत नीचे है. जिससे यहां बारिश में पानी भर जाता है. गांधीनगर के तरफ बनी सीवर लाइन से अगर अस्पताल की सीवर लाइन डालकर जोड़ दिया जाए, तब जलभराव की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन छत से टपक रहे पानी के बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा.

यहां होता है जलभराव
एसएसपी कार्यालय से लेकर डीएम कार्यालय परिसर में जरा सी बारिश के बाद जलभराव हो जाता है. एसएसपी कार्यालय परिसर की हालत ज्यादा खराब है. परिसर में बने पुलिस के कुछ दफ्तर में भी बारिश का पानी अंदर आ जाता है. जिससे वहां आने वाले फरियादियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. यहां से पानी निकलने में भी घंटों का समय लग जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details