उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा डीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, ग्राम प्रधान पर लगाया पैसा वसूली का आरोप

उत्तर प्रदेश के एटा में शनिवार को भारी संख्या में ग्रामीण डीएम कार्यालय पहुंचे और ग्राम प्रधान के खिलाफ शिकायत की. खटोटा गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर आवास और शौचालय के नाम पर धन उगाही का आरोप लगाया है. जिस पर डीएम ने सीडीओ को स्थलीय जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

एटा डीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, ग्राम प्रधान पर लगाया पैसा वसूली का आरोप.

By

Published : Sep 8, 2019, 10:57 PM IST

एटा: डीएम कार्यालय पहुंचे खटोटा गांव के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मिलकर गांव में विकास कार्य के नाम पर घोटाला होने की बात बताई है. ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान कायम सिंह आवास योजना के नाम पर जमकर धन उगाही कर रहे हैं. गांव वालों से आवास के नाम पर दो-दो हजार रुपये वसूल रहे हैं. एटा डीएम ने जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

एटा डीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, ग्राम प्रधान पर लगाया पैसा वसूली का आरोप.

ग्रामीण मनोज कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत खटोटा में पक्षपातपूर्ण और धांधली के साथ विकास कार्य कराए जा रहे हैं. ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव द्वारा मनरेगा में काफी धांधली की जा रही है. आवास के नाम पर पैसा लिया जा रहा है और आवास नहीं दिया जा रहा है. ग्रामीण जब अपना पैसा वापस मांगने जाते हैं तो प्रधान कायम सिंह धमकी देते हैं.

पढ़ेंः- एटा: भारी बारिश से गिरा मकान का हिस्सा, इलाके में पसरा मातम

कुछ ग्रामीण आवास और शौचालय आदि की शिकायत लेकर आए थे. अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि आज ही गांव में जाकर पूरे गांव का स्थलीय निरीक्षण करें. जहां पर खड़ंजा न बना हो, वहां पर खड़ंजा का निर्माण कराया जाएगा और जो पात्र हैं उनका शौचालय निर्माण भी कराया जाएगा.
-सुखलाल भारती, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details