उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: कोरोना के तीन नए मामले आए सामने, मुंबई से आए थे एक ही परिवार के 9 सदस्य

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. एक ही परिवार के 9 लोग 20 मई को मुंबई से गांव लौटे थे. इसकी सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनकी जांच कराई.

By

Published : May 27, 2020, 10:56 PM IST

एटा
कोरोना के नए मामले

एटा: जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में तीन लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. यह तीनों अपने परिवार के साथ 20 मई को मुंबई से गांव लौटे थे. जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को इनके गांव लौटने की सूचना मिली, इसके बाद तत्काल परिवार के 9 सदस्यों को सेंट मेरिस में क्वारंटाइन करा दिया गया.

परिवार के सभी 9 सदस्यों की कोरोना वायरस जांच कराई गई, जिसमें से 3 लोग संक्रमित पाए गए. देहात कोतवाली क्षेत्र में एक ही परिवार के 9 लोग 20 मई को मुंबई से गांव पहुंचे. गांव वालों ने तत्काल इसकी सूचना जिले के स्वास्थ्य विभाग को दी. आनन-फानन में गांव पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने पूरे परिवार को जिला मुख्यालय स्थित सेंट मेरिस स्कूल में क्वारंटाइन करा दिया.

इसके बाद परिवार के सभी 9 सदस्यों का सैंपल लेकर 21 मई को जांच के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आई है. बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 9 वर्षीय बच्चा, 17 वर्षीय किशोरी और एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

परिवार के अन्य 6 सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. सीएमओ डॉक्टर अजय अग्रवाल ने बताया कि जिन 3 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन सभी को कोविड-19 अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details