उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 20, 2020, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

एटा: सख्ती के चलते बोर्ड परीक्षा छोड़ रहे छात्र

यूपी के एटा जिले में बोर्ड परीक्षा में सख्ती के चलते हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 5800 छात्र-छात्राओं ने हिंदी की परीक्षा छोड़ दी. साथ ही पांच छात्रों का प्रवेश पत्र न मिलने की वजह से परीक्षा नहीं दे पाए हैं.

etv bharat
प्रशासन की सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ रहे छात्र.

एटा: यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू हो गई, जिसमें पहले दिन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों ने हिंदी विषय की परीक्षा दी. प्रथम पाली में हाईस्कूल के छात्रों ने हिंदी की परीक्षा दी, जबकि द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट के छात्रों ने हिंदी की परीक्षा दी.

प्रशासन की सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ रहे छात्र.

इस दौरान जिले में 5800 छात्रों ने हिंदी विषय की परीक्षा छोड़ी. बताया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश सरकार की नकल विहीन परीक्षा कराने की मंशा के चलते प्रशासन सख्ती बरत रहा है, जिसके चलते कुछ छात्र परीक्षा छोड़ रहे हैं. इतना ही नहीं 18 और 19 फरवरी को हुई परीक्षा के दौरान कोई भी नकलची नहीं पकड़ा गया है.

करीब तीन दर्जन छात्र प्रवेश पत्र न मिल पाने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए हैं और उनका साल खराब हो गया है. हालांकि जिला विद्यालय निरीक्षक ने उन छात्रों के कागजात ठीक ना होने की बात कहते हुए उन्हें परीक्षा देने से रोके जाने की बात कही है. जिला विद्यालय निरीक्षक एमपी सिंह के मुताबिक जिन छात्रों को परीक्षा देने से रोका गया है. उनकी संख्या 5 है.

इसे भी पढ़ें:-सीएम योगी 20-21 फरवरी को गोरखपुर के दौरे पर, शिवरात्रि पर करेंगे जलाभिषेक

ABOUT THE AUTHOR

...view details