उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटाः अवैध क्लीनिक पर छापा, नर्स हिरासत में

एटा जिले के आवागढ़ थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही क्लीनिक का भंडाफोड़ हुआ है. प्रशासनिक अधिकारियों की छापेमारी के दौरान क्लीनिक से दवाइयां और अन्य उपरकरण बरामद हुए हैं. क्लीनिक का संचालन कर रही महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

By

Published : Aug 14, 2020, 3:36 PM IST

etv bharat
क्लीनिक

एटाः आवागढ़ थाना क्षेत्र स्थित किला रोड पर अवैध रूप से चल रही एक क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को छापा मारा. इस दौरान अवैध क्लीनिक के अंदर दवाइयां और अन्य उपकरण मिले हैं. इसके अलावा एक प्रसूता भी मिली है. वहीं अवैध क्लीनिक चला रही संचालिका को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

बताया जा रहा है कि किला रोड पर एक अवैध क्लीनिक का संचालन हो रहा था. इस क्लीनिक को रचना नाम की एक महिला चला रही थी. जानकारी होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आवागढ़ के चिकित्सा अधिकारी एसपी राठौर ने एसडीएम को सूचना दी, जिसके बाद एसडीएम जलेसर और सीओ जलेसर ने अवैध क्लीनिक पर छापा मारा. इस दौरान क्लीनिक से दवाइयां, डिलीवरी टेबल समेत अन्य उपकरण बरामद हुए हैं. इसके अलावा इलाज के लिए पहुंची प्रसूता भी क्लीनिक के अंदर मिली है.

इस दौरान टीम ने क्लीनिक का संचालन कर रही रचना नाम की महिला को हिरासत में लिया है. महिला ने जीएनएम का कोर्स कर रखा है. इसी आधार पर वह क्लीनिक चलाती है. बताया यह भी जा रहा है कि क्लीनिक को पहले प्रशासन ने बंद करवा दिया था, लेकिन उसके बाद एक बार फिर इस अवैध क्लीनिक का संचालन शुरू कर दिया गया. इसके अलावा क्लीनिक का संचालन कर रही नर्स पर गंभीर आरोप हैं.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. एसपी राठौर के मुताबिक डिलीवरी के दौरान इस क्लीनिक में 3 बच्चों की मौत भी हो चुकी है. इसके अलावा डॉ. राठौर ने बताया कि सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को भी यह बहला-फुसलाकर अपने क्लीनिक में बुला लिया करती थी.

एसडीएम जलेसर एसपी वर्मा के मुताबिक रचना गुप्ता ने जीएनएम का कोर्स कर रखा है. यह अवैध रूप से क्लीनिक चलाती है. इसके लिए पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है कि नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details