उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला पुलिसकर्मी हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कोतवाली के बड़े बाबू जितेंद्र कुमार ने फेसबुक पर विशेष समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया था. इस मामले के तहत लिपिक के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है.

By

Published : Apr 8, 2020, 10:59 PM IST

कोरोना को लेकर फेसबुक पर पुलिस ने की आपत्तिजनक टिप्पणी
कोरोना को लेकर फेसबुक पर पुलिस ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

एटा: कोतवाली पुलिस में तैनात बड़े बाबू ने फेसबुक पर विशेष समुदाय को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी. इसको लेकर कोषागार में तैनात बाबू पर कार्रवाई की गई है. कोषागार एटा के लिपिक के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है.


बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज
7 अप्रैल को नई दिल्ली के वजीराबाद निवासी हसन खान ने ईमेल के माध्यम से यूपी के डीजीपी को अवगत कराया था. उन्होंने बताया कि बड़े बाबू के पद पर तैनात जितेंद्र कुमार फेसबुक के माध्यम से विशेष समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट कर रहे हैं. इससे विशेष समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं.

इस मामले की जानकारी डीजीपी कार्यालय से डायरेक्टर ट्रेजरी को भेजी गई. इसके बाद एटा पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के आदेश दिए. आदेश पाते ही नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित बाबू को हिरासत में ले लिया है. एसएसपी सुनील कुमार सिंह के मुताबिक आरोपित बाबू के खिलाफ आईटी एक्ट तथा महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details