उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 8, 2020, 4:44 PM IST

ETV Bharat / state

एटा: क्वारंटाइन सेंटर में रुके लोग कर रहे मनमानी

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में चार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. लेकिन ये लोग इसके नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. क्वारंटाइन में रुके चारो लोग केवल खाने के लिए ही यहां आते हैं और बाकी समय अपने घर में बिता रहे हैं.

etv bharat
क्वारंटाइन सेंटर में रुके लोग कर रहे मनमानी

एटा: कोरोना से बचाव को लेकर पूरे देश में 21 दिनों का लाॅकडाउन है. इस कारण सभी काम पूरी तरह से ठप हैं. इस वजह से दूसरे राज्यों और शहरों में दिहाड़ी मजदूरी सहित अन्य काम करने वाले लोग अपने घरों की ओर पलायन कर रहे हैं.

क्वारंटाइन सेंटर में रुके लोग कर रहे मनमानी

संक्रमण नहीं फैले इसलिए पलायन कर आने वाले लोगों को गांव के बाहर सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन सेंटर बनाकर 14 दिन तक उन्हें वहां रखा जा रहा है. उनकी देखभाल के लिए कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है.

जिले के हरचंदपुर गांव में बने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय को जिला प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर बनाया है. यहां पर दो कमरों में दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा से आए 4 लोगों को रखा गया है. ये सभी गांव के ही लोग हैं, जो लाॅकडाउन के कारण पलायन कर आए हैं.

सेंटर के कर्मचारी आसवीर ने बताया कि ये लोग केवल खाना खाने के लिए ही सेंटर में आते हैं. बाकी समय अपने घरों में परिवार के साथ रहते हैं. दरअसल सेंटर में पुलिस कर्मियों की तैनात नहीं होने के कारण ये लोग मनमानी कर रहे. इस कारण ग्रामीणों को संक्रमण फैलने का डर सता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details