उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

यूपी के एटा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक विवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 27, 2020, 1:17 AM IST

एटा में विवाहिता की मौत.
एटा में विवाहिता की मौत.

एटा: जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित भगीपुर गांव निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने ससुराली जनों पर दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, जनपद कासगंज के थाना सहावर स्थित गांव नवाबगंज सराय निवासी मुकेश कुमार ने 3 जुलाई को अपनी बेटी करिश्मा की शादी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव भगीपुर निवासी विक्रम के साथ की थी. बताया जा रहा है कि पीड़ित पिता ने शादी के दौरान अपनी हैसियत के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था, लेकिन शादी के बाद से ही ससुराली जन 10 लाख रुपये की मांग करने लगे. आरोप है कि ससुरालीजनों की मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट की गई.

आरोप के मुताबिक बीते शुक्रवार को एक बार फिर विवाहिता को ससुरालीजनों ने रुपये के लिए प्रताड़ित किया. परिजन अशोक कुमार के मुताबिक शनिवार सुबह उनको गांव भगीपुर से फोन आया कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. जब वह परिवार वालों के साथ बेटी के ससुराल पहुंचे, तो वहां ताला पड़ा हुआ था. वह भागकर जिला अस्पताल आये, जहां विवाहिता का शव रखा हुआ था. मायके वालों ने दहेज के लिए विवाहिता की हत्या किए जाने का आरोप ससुराली जनों पर लगाया है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

नगर कोतवाली इंस्पेक्टर ने बताया है कि शनिवार सुबह विवाहिता की तबीयत बिगड़ने पर ससुराली जन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया था. रास्ते में विवाहिता की मौत हो गई. पोस्टमार्टम कराया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद तथा परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details