उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटाः शहीद सनोज को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

शहीद हुए एटा के लाल सनोज कुमार यादव को आज उनके पैतृक गांव में अंतिम विदाई दी गई. शहीद का पार्थिव शरीर एटा जनपद के उनके पैतृक गांव असद लाया गया था, जहां राजकीय सम्मान के साथ नम आंखों से उनको अंतिम विदाई दी गई.

By

Published : Oct 26, 2019, 8:45 PM IST

shaheed sanoj yadav

एटाः शहीद सनोज कुमार यादव को आज उनके ही घर और समाज के लोगों ने नम आंखों से विदा कर दिया. शहीद सनोज यादव लेह में तैनात थे माइनस 16 डिग्री टेंपरेचर में जांबाज सनोज यादव अपने फर्ज को अदा कर रहे थे. तभी ट्रेनिंग के दौरान उन्हें अचानक ब्रेन हेमरेज हो गया. चंडीगढ़ के एक अस्पताल में आपरेशन के बाद शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली थी.

शहीद सनोज को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई.
शहीद हुए एटा के लाल लद्दाख (लेह) में तैनात थे. सनोज यादव को ब्रेन हेमरेज हो गया था. उनका 10 दिनों से उपचार चल रहा था. पहले उनका उपचार आर्मी हॉस्पिटल लेह में चला और उसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से चंडीगढ़ लाया गया, जहां उनका ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन होने के बाद शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली थी.

पढे़ंः-एटा: शहीद सनोज यादव का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव


शहीद सनोज कुमार यादव का एक छोटा भाई भी एयरफोर्स में तैनात है. पिता आर्मी से रिटायर्ड हैं और उनकी पत्नी सरकारी अध्यापिका हैं. शहीद के दो बेटे हैं, एक बेटे की उम्र 5 साल है. दूसरा बेटा लगभग 3 साल का है. शहीद की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं शहीद सनोज के बच्चों को तो यह भी नहीं पता है, कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं है. शहीद सनोज यादव अपने पीछे दो छोटे मासूम बच्चों को छोड़कर देश की रक्षा करते हुए इस दुनिया से चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details