उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 8, 2020, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

एटा: कोरोना वायरस जांच के नाम पर हो रहा खेल

उत्तर प्रदेश के एटा जिला अस्पताल में शनिवार को कोरोना वायरस की जांच में धांधली होने की बात सामने आई है. सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार गर्ग ने कहा कि शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी.

covid-19 etah news
पीड़ित

एटा: 7 अगस्त को नेम सिंह नाम के एक शख्स की मौत हो जाती है. परिजनों के मुताबिक नेम सिंह को कुछ दिन पहले कुत्ते ने काटा था. जिसके बाद उनकी शुक्रवार को तबीयत खराब हुई और वहां इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. बताया यह जा रहा है कि जिला अस्पताल में मौजूद किसी अनजान शख्स ने परिजनों को कोरोना वायरस जांच कराने को निर्देश दिया. परिजनों का आरोप है कि वह शख्स उन लोगों को आगरा रोड स्थित एक निजी अस्पताल में ले गया.

जानकारी देता पीड़ित.

परिजनों के मुताबिक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस जांच के लिए उनसे 2 हजार रुपये लिए गए, लेकिन सरकारी अस्पताल के पर्चे पर ही कोरोना वायरस की जांच लिखकर दे दी गई. इतना ही नहीं 12 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका.

जांच रिपोर्ट.

निजी अस्पताल के चिकित्सक ने सरकारी अस्पताल के पर्चे पर कोविड-19 निगेटिव लिख दिया. शनिवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम हो रहा है. परिजनों का कहना है कि वह पढ़े-लिखे नहीं हैं, उनसे जिसने जो कहा, उन्होंने वह किया. कोई भी सरकारी कर्मचारी इस पर बोलने को तैयार नहीं है.

सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार गर्ग ने कहा है कि मामला संज्ञान में नहीं है. जब तक शिकायत आएगी, तब जांच कराई जाएगी. आवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. राठौर के मुताबिक पर्चा तो उनके अस्पताल का है, लेकिन नेम सिंह नाम के किसी भी व्यक्ति की जांच नहीं की गई. इतना ही नहीं पर्चे पर जो रजिस्ट्रेशन नंबर डाला गया है, वह भी अस्पताल का नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details