उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा: किसानों ने महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 29, 2020, 1:44 AM IST

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं के साथ किसानों ने प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में किसानों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पर महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया. किसानों ने जिलाधिकारी को भी हटाने की मांग की.

etv bharat
किसानों ने किया प्रदर्शन.

एटा:भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) से जुड़े किसान मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे किसानों ने महंगाई और भ्रष्टाचार समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में जुटे किसानों ने जिले के डीएम को हटाने के लिए भी प्रदर्शन किया.

किसानों ने किया प्रदर्शन.

मंगलवार को दोपहर बाद ट्रैक्टर और गाड़ियों में भरकर हजारों किसान डीएम कार्यालय पहुंचे. किसान व यूनियन से जुड़े नेता जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. भारतीय किसान यूनियन के नेता लगातार डीएम सुखलाल भारती पर आरोप पर आरोप लगाए जा रहे थे.

किसान यूनियन के नेताओं की माने तो जिले में कोई भी विकास कार्य ठीक प्रकार से नहीं हो रहा है. किसान नेताओं का कहना है कि आवारा पशुओं ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है. प्राकृति की मार झेल रहे किसानों के लिये आवारा पशुओं ने आफत कर रखी है. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश में करेंगे बड़ा आंदोलन: अजय कुमार लल्लू

इसके अलावा किसान, जिले के डीएम द्वारा शिकायतों पर उचित कार्रवाई न करने से नाराज चल रहे हैं. वही किसान नेताओं ने बहुत से ग्राम प्रधानों पर प्रशासन द्वारा द्वेषपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वर्तमान जिलाधिकारी को हटाने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details