उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा: घर में रखे पटाखों में आग लगने से विस्फोट, 6 की मौत

By

Published : Sep 21, 2019, 4:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक पटाखा व्यापारी के घर में अचानक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि व्यापारी के घर में पटाखों का स्टॉक रखा हुआ था, जिसमें किसी वजह से आग लग गई.

पटाखा व्यापारी के घर में हुआ विस्फोट.

एटा:जिले के मिरहची थाना क्षेत्र के मिरहची कस्बे में शनिवार को एक घर में आग लगने से धमाका हो गया. बताया जा रहा है कि घर में पटाखे रखे थे, जिससे धमाका हुआ. इस धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए सैफई के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पटाखा व्यापारी के घर में हुआ विस्फोट.

क्या है मामला
जिले के मिरहची कस्बे में रहने वाली मुन्नी देवी नामक महिला के मकान में अचानक आग लग गई. आग लगते ही मकान में जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिससे पूरा घर मलबे में तब्दील हो गया. घर के मलबे में दर्जनों लोग दब गए. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में जिलधिकारी सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. इसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ. घायलों को मलबे से निकाल कर जिला अस्पताल भेजा गया. इस हादसे में छह लोगों की मौत भी हो गई है. बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि कई शव पहचान में नहीं आ रहे हैं. यह धमाका घर में रखे पटाखों में आग लगने के बाद हुआ.

इसे भी पढ़ें-अमेठी को योगी की सौगात, 20 साल बाद शुरू हुआ कंबल कारखाना

जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने बताया कि इन लोगों के नाम पटाखे बनाने का लाइसेंस तो था, लेकिन जहां धमाका हुआ वहां इन लोगों ने कुछ पटाखों को स्टॉक करके रखा था. इन्हीं पटाखों में आग लगने के बाद विस्फोट हुआ. उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में से चार की पहचान की जा चुकी है जबकि दो की पहचान अभी नहीं हो सकी है. सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए सैफई भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details