उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीएम की बड़ी कार्रवाई, 11 जिला बदर और चार के लाइसेंस किए निरस्त

यूपी के एटा में आगामी पंचायत चुनावों को लेकर प्रशासन सख्त है. सोमवार को कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने चार शस्त्र लाइसेंस निरस्त और 11 लोगों को जिला बदर किया है.

जिलाधिकारी सुखलाल भारती
जिलाधिकारी सुखलाल भारती

By

Published : Nov 23, 2020, 10:00 PM IST

एटाःउत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर जनपद में प्रशासन सख्त नजर आता दिख रहा है. इसी के चलते जनपद में शांति व्यवस्था के मद्देनजर सोमवार को जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने बड़ी कार्रवाई की. इस कड़ी में जिलाधिकारी ने चार शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये साथ ही 11 लोगों को छह माह के लिए जिला बदर किया.

पंचायत चुनावों को लेकर प्रशासन सख्त
बता दें कि पंचायत चुनावों को देखते हुए जिले में सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. पंचायती चुनाव शांति के साथ हो इसी को लेकर प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है. सोमवार को इसी कड़ी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार की संस्तुति के आधार पर जनपद में आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाये जाने वाले चार लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं. वही सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि निरस्त लाइसेंस धारियों के लाइसेंस जमा कराए जाएं.

छह माह के लिए किया जिला बदर
वहीं जनपद के 11 व्यक्तियों को 6 माह के लिए जिला बदर किया गया. इस दौरान डीएम ने कहा कि यह अभियुक्त 6 माह तक एटा के सीमा क्षेत्र से बाहर रहेंगे. साथ ही जहां भी रहेंगे वहां का पता थाना प्रभारी को देंगे. इसके लिए सभी अभियुक्तों को 50-50 हजार रुपये की दो जमानतें तथा इतनी ही धनराशि के बंध पत्र भी न्यायालय में दाखिल करेंगे. उन्होंने कहा कि आदेश का पालन न करने पर हिरासत में लेकर जेल भेजा जायेगा.

इन व्यक्तियों पर हुई जिला बदर की कार्रवाई
थाना पिलुआ क्षेत्र के गांव नगरिया बरा रोड निवासी सुग्रीव, पवन, दरबपुर निवासी अनीश, महाराजपुर निवासी प्रमोद उर्फ पप्पू, खलीलगंज निवासी दर्शन सिंह, देवेन्द्र, गवेन्द्र, कासौंन निवासी देवेन्द्र, नगला सूडा निवासी सुरेश, कोंची डेरा निवासी चांद खां और नगला ब्रहमनान निवासी गौरव पर जिला बदर की कार्रवाई हुई.

इन व्यक्तिओं के लाइसेंस हुए निरस्त
नगला परम निवासी लालजी राठौर उर्फ अनिल कुमार, सिरसा टिप्पू निवासी विजयपाल, सुपैती निवासी आनंदपाल, आगरा रोड निवासी प्रदीप कुमार उर्फ पिद्दी के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details