उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 13, 2019, 3:45 AM IST

ETV Bharat / state

एटा: डीएम ने दिए आदेश, खुले में शौच करने वाले को भेजा जाए जेल

एटा जिले के जलेसर क्षेत्र स्थित शाह नगर टिमरूआ गांव के निरीक्षण के लिए जिलाधिकारी सुखलाल भारती पहुंचे. इस दौरान गांव में चौपाल लगाने पहुंचे डीएम ने कई अनियमितताएं देखीं. उन्होंने ग्राम प्रधान को नोटिस देने के साथ ही साथ खुले में शौच के जाने वालों को जेल भेजने का आदेश दिया.

जानकारी देते जिलाधिकारी सुखलाल भारती.

एटा: जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए आदेश पारित किया है. डीएम द्वारा दिए गए आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि जो लोग खुले में शौच जाते हैं उन्हें पकड़ कर जेल भेजा जाए, इसके लिए डीएम ने तहसीलदार, बीडीओ, थानेदार व सेक्रेटरी की ड्यूटी लगाई है.

जानकारी देते जिलाधिकारी सुखलाल भारती.
अनियमितता देख की बड़ी कार्रवाईदरअसल, डीएम जलेसर क्षेत्र स्थित शाह नगर टिमरूआ गांव के निरीक्षण के लिए गए थे. बताया जा रहा है कि डीएम सुखलाल भारती गांव में जन चौपाल लगाने गए थे. निरीक्षण के दौरान भारी मात्रा में अनियमितताएं पाईं. इसी अनियमितता को देखते हुए डीएम ने खुले में शौच करने वालों को सीधे जेल में डालने का आदेश दिया है. गंदगी देख भड़के जिलाधिकारीसबसे बुरी स्थिति गांव में सफाई व्यवस्था की थी. नालियां कीचड़ से पटी पड़ीं थीं, चारों तरफ गंदगी का अंबार था. गांव में शौचालय भी पूरी तरह से नहीं बने हुए थे जबकि पैसा शासन की तरफ से पहले ही भेज दिया गया. निरीक्षण के दौरान डीएम गांव के समीप बने तालाब पर गए तो वहां भी चारों तरफ गंदगी देखकर उन्होंने खुले में शौच जाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने का मन बनाया.ग्राम प्रधान को दिया नोटिसजिलाधिकारी ने गांव में पैसा पहुंचने के बाद भी विकास कार्यों में लापरवाही बरतने को लेकर सचिव शैलेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया. इसके अलावा शौचालय निर्माण में बरती गई लापरवाही के लिए ग्राम प्रधान शकुंतला को नोटिस भी दे दिया. साथ ही ग्राम प्रधान के अधिकार भी सीज कर दिए जाने की चेतावनी दे डाली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details