उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: डीएम का छलका दर्द, कहा-लाख प्रयासों के बाद भी नहीं सुधर रही है जिला अस्पताल की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश के एटा में डीएम सुखलाल भारती जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जहां डॉक्टर और कर्मचारी नदारद मिले. इस दौरान उन्होंने एक्स-रे कक्ष से गायब टेक्नीशियन को फटकार लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

एटा जिला अस्पताल.

By

Published : Nov 4, 2019, 8:34 PM IST

एटा: जिला अस्पताल में जिला प्रशासन के लाख कोशिशों के बाद भी व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है. यह दर्द सोमवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम सुखलाल भारती के बातों में भी साफ दिखाई दिया. डीएम सुखलाल भारती ने कहा कि जिला अस्पताल के कर्मचारी और चिकित्सक कहने के बावजूद भी नहीं सुधर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने एक्स-रे कक्ष से गायब टेक्नीशियन को फटकार लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी देते डीएम सुखलाल भारती.


कई बार हिदायत देने के बाद नहीं सुधरे हालात
एटा जिला अस्पताल की व्यवस्था डीएम सुखलाल भारती के औचक निरीक्षण के बाद भी नहीं सुधर रही है. इस बात का जिक्र करते हुए डीएम सुखलाल भारती ने कहा कि उनके बार-बार अस्पताल आने के बाद भी यहां की व्यवस्था नहीं सुधर रही है. कई बार लापरवाह चिकित्सक और कर्मचारियों को हिदायत भी दी गई, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ.

सीएमएस को सहयोग की कही बात
डीएम सुखलाल भारती ने तो यहां तक कहा कि अस्पताल के सीएमएस उन्हें लापरवाही बरतने वाले चिकित्सक और डॉक्टरों की जानकारी ही नहीं देते हैं, जबकि प्रशासन की तरफ से उन्हें पूरा सहयोग करने की बात कई बार कही गई है.

ये भी पढ़ें-एटा: 2 पक्षों में हुई फायरिंग, एक व्यक्ति गोली लगने से घायल


निरीक्षण के दौरान गायब मिले चिकित्सक और कर्मचारी
डीएम सुखलाल भारती के औचक निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल से कई चिकित्सक, डिजिटल एक्स-रे टेक्नीशियन गायब मिले. जिस पर डीएम सुखलाल भारती ने एक्स-रे टेक्नीशियन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

मैं चाहता हूं कि अस्पताल की व्यवस्था सुधरे, जिससे यहां पर मरीजों को इलाज मुहैया हो सके. पहले ही यहां पर डॉक्टरों की कमी है. ऐसे में जो डॉक्टर यहां पर हैं वह भी अगर अस्पताल नहीं आएंगे तो मरीजों की समस्या का समाधान नहीं हो पाएगा. चिकित्सकों के गायब मिलने पर शासन को उनकी रिपोर्ट भेज सकता हूं.
-सुखलाल भारती, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details